सीकर के इस गांव में है केवल एक पानी की टंकी, ग्रामीण बोले- पीने के लिए तरस जाते हैं
Advertisement

सीकर के इस गांव में है केवल एक पानी की टंकी, ग्रामीण बोले- पीने के लिए तरस जाते हैं

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि दातारामगढ़ तहसील के लक्ष्मणपुरा गांव में 300 घरों की आबादी है, जिसमें एक ही पानी की टंकी बनाई गई है. पूरे गांव में एक पानी की टंकी होने के चलते 300 घरों की आबादी में पानी की सप्लाई सही तरीके से नहीं हो पाती, जिसके चलते कई कई दिनों तक पानी नहीं मिल पाता. 

सीकर के इस गांव में है केवल एक पानी की टंकी, ग्रामीण बोले- पीने के लिए तरस जाते हैं

Sikar: जिले के दातारामगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत रेटा के लक्ष्मणपुरा गांव में कई दिनों से पीने की पानी की किल्लत के चलते ग्रामीण काफी परेशान है. 

पीने के पानी की समस्या को लेकर ग्रामीण जिला कलेक्टर से गुहार लगाने कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला कलेक्टर के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपकर पीने की पानी की समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की. 

यह भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में झुलसा रही गर्मी, जालोर का पारा 47 डिग्री के पार, जानें अपने जिले का हाल

 

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि दातारामगढ़ तहसील के लक्ष्मणपुरा गांव में 300 घरों की आबादी है, जिसमें एक ही पानी की टंकी बनाई गई है. पूरे गांव में एक पानी की टंकी होने के चलते 300 घरों की आबादी में पानी की सप्लाई सही तरीके से नहीं हो पाती, जिसके चलते कई कई दिनों तक पानी नहीं मिल पाता. पानी की सप्लाई सही तरीके से लागू नहीं होने के चलते ग्रामीणों और पशु पक्षियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पानी की टंकी में जिस ट्यूबवेल से पानी आता है उसकी सप्लाई भी कई बार बाधित कर दी जाती है, जिसके चलते परेशानी और बढ़ जाती है. 

जलदाय विभाग को भी इस बारे में कई बार अवगत कराया गया लेकिन कोई उचित समाधान नहीं निकाला गया. वहीं, जनप्रतिनिधियों को भी इस बारे में अवगत करवाया है लेकिन जनप्रतिनिधि वोट नहीं देने का हवाला देते हुए बात सुनने को तैयार नहीं होते. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर पीने के पानी की समस्या का जल्द निदान करने की गुहार लगाई है. इस दौरान बड़ी संख्या में लक्ष्मणपुरा गांव के ग्रामीण महिला पुरुष मौजूद रहे.

Reporter- Ashok Singh Shekhawat

 

Trending news