धारा 144 के सवाल पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, यूपी में भी लगी हुई है
Advertisement

धारा 144 के सवाल पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, यूपी में भी लगी हुई है

राजस्थान शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला रात्रि में ट्रेन के द्वारा जयपुर से फतेहपुर पहुंचे. फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला के पहुंचने पर विधायक हाकम अली खां के सानिध्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर स्वागत किया.

धारा 144 के सवाल पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, यूपी में भी लगी हुई है

Fatehpur: राजस्थान शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला रात्रि में ट्रेन के द्वारा जयपुर से फतेहपुर पहुंचे. फतेहपुर रेलवे स्टेशन पर शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला के पहुंचने पर विधायक हाकम अली खां के सानिध्य में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर स्वागत किया. अलफसर गांव में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री डॉ बीडी कल्ला फतेहपुर के त्रिवेणी भवन से रवाना हुए. इस दौरान फतेहपुर विधायक हाकम अली खान, रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षी, बी.डी. शर्मा सहित कई जनप्रतिनिधि साथ में है. 

यह भी पढ़ें: Weather Today: जानिए कब तक सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में होगी बारिश

गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री डॉक्टर डॉ बीडी कल्ला रात्रि में जयपुर से ट्रेन के माध्यम से फतेहपुर पहुंचे थे. डॉ बीडी कल्ला ने फतेहपुर के त्रिवेणी भवन में रात्रि विश्राम किया और सुबह त्रिवेणी भवन से अलफसर गांव के लिए रवाना हुए. गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए रवाना हुए इस दौरान कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. शिक्षा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला अलफसर गांव की राजकीय स्कूल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. जहां पर ग्रामीणों की ओर से शिक्षा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला का स्वागत सम्मान भी किया जाएगा.

इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉक्टर बीडी कल्ला ने कहा कि हम प्री प्राइमरी स्कूलों में भी इंग्लिश क्लासेस शुरू करेंगे. जैसे अन्य स्कूलों में बच्चे प्री प्राइमरी स्कूलों में इंग्लिश पढ़ते हैं उसी तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी हमारे बच्चे प्री प्राइमरी क्लासों में इंग्लिश पढ़ सकेंगे वह आगे बढ़ सकेंगे. 12वीं के पेपर में कांग्रेस पर पूछे गए सवाल पर बीडी कल्ला ने कहा कि सरकार का इसमें कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि पहले के कई प्रश्न पत्रों में अन्य पार्टियों पर भी सवाल पूछे गए हैं. यह पॉलिटिकल साइंस का पेपर कोई सरकार ने नहीं बनाया है. बोर्ड ऑटोनॉमस बॉडी है और परीक्षक कौन था यह किसी को भी पता नहीं है. इस मामले में जो भी कार्रवाई करेगा वह बोर्ड ही तय करेगा.

महिलाओं के प्रति बढ़ते दुष्कर्म के मामले और दलितों पर बढ़ते अत्याचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस से पूर्व सरकार में एफआईआर ही लॉज नहीं करती थी. अशोक गहलोत के आते ही उन्होंने कहा था कि अगर एफआईआर लॉज नहीं होती है तो SP को अधिकार दिए गए हैं जो पहली बार है. उन्होंने कहा कि एफआईआर की संख्या अधिक हो सकती है, लेकिन अपराधों पर राजस्थान ने काफी कंट्रोल किया है. जनता पर जो अत्याचार होता था वह थानों में दबा दिया जाता था या फिर थाने तक मामला ही नहीं पहुंचता था. कोई सुनवाई नहीं होती थी आज सुनवाई हो रही है. जो भी दोषी लोग हैं उनको सजा हो रही है. राजस्थान सरकार द्वारा लगाई गई धारा 144 के सवाल पर उन्होंने कहा कि यूपी में भी धारा 144 लगी हुई है, लेकिन कोई चर्चा नहीं करता है.

राजस्थान में धारा 144 में नवरात्रि का आयोजन हुआ है. महावीर जयंती का आयोजन हुआ है धारा 144 इस लिए लगाई जाती है ताकि कोई किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो. धारा 144 लगाने से ही प्रशासन को पता होता है, जिससे व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहती है उन्होंने कहा धारा 144 के अंतर्गत किसी भी धार्मिक जुलूस को नहीं रोका गया है.

Trending news