Sikar News: पर्यावरण संरक्षण को लेकर वन विभाग की टीम अलर्ट मोड पर नजर आ रही है. सीकर जिले से हरियाणा और दिल्ली में लगातार हो रही हरि लकड़ियों की तस्करी पर अंकुश लगाने के प्रयास में जुटी है. इसी कड़ी में डीएफओ बी एल नेहरा के निर्देशन में सीनियर रेंजर विजय कुमार फगेड़िया की टीम ने लकड़ी तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. इस अभियान के तहत वन विभाग की टीम लगातार तस्करी रोकने के लिए छापेमारी कर रही है. अब तक हरि लकड़ियों की तस्करी के मामले में 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, अन्य 10 तस्करों की तलाश जारी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने चार तस्करों को किया डिटेन
सीनियर रेंजर विजय कुमार ने बताया कि जयपुर गश्ती दल की टीम और जिले की खेतड़ी, उदयपुरवाटी, झुंझुनू के वन विभाग की टीमें वन और पर्यावरण संरक्षण को लेकर संयुक्त अभियान चला रही है. उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से केसरीसिंहपुर सींथल कॉलेज स्टैंड उदयपुरवाटी के पास से दो हरि लकड़ियों से भरी पिकअप को जब्त किया गया है. वहीं, चार तस्करों को डिटेन भी किया है. साथ ही 10 लोगों को आईडेंटिफाई कर पूछताछ की जा रही है. 



पर्यावरण संरक्षण को लेकर आगे भी जारी रहेगी मुहिम 
रेंजर ने बताया कि पिछले 5 दिनों में विभाग के द्वारा दो बड़े ट्रक, तीन पिकअप, पांच ट्रैक्टरों को जब्त किया गया है. साथ ही हरियाणा बॉर्डर पर पचेरी के पास से एक डाक टिकट की गाड़ी में भरकर ले जा रहे हरि लकड़ियों की गाड़ी को भी जब्त किया है. उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से आगे भी छापेमारी की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी. 


ये भी पढ़ें- पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी की सड़क हादसे में मौत, बेटे और खुद की हालत गंभीर