नीमकाथाना: DFC ट्रैक पर मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैक मैन की मौत, मुआवजे की मांग
Advertisement

नीमकाथाना: DFC ट्रैक पर मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैक मैन की मौत, मुआवजे की मांग

जिले के नीमकाथाना इलाके के कोतवाली थाना अंतर्गत रेलवे बुगदा पास मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैक मैन की मौत हो गई. घटना की सूचना पर जीआरपी व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर नीमकाथाना जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया.

नीमकाथाना: DFC ट्रैक पर मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैक मैन की मौत, मुआवजे की मांग

 

सीकर: जिले के नीमकाथाना इलाके के कोतवाली थाना अंतर्गत रेलवे बुगदा पास मालगाड़ी की चपेट में आने से ट्रैक मैन की मौत हो गई. घटना की सूचना पर जीआरपी व कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर नीमकाथाना जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. घटना की सूचना पर परिजन व ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और नीमकाथाना जिला अस्पताल में मुआवजा की मांग को लेकर धरना शुरू किया.

इस दौरान आप नेता महेंद्र मांडिया, भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक कविता समोता, बीएसपी नेता राजेश भाईडा,सहित अनेक लोग धरने पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग करने लगे. विरोध प्रदर्शन के बाद उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने समझाइश कर मांगो को लेकर आश्वासन दिया उसके बाद मामला शांत हुआ .जानकारी के अनुसार राजनगर निवासी दीपक बिजारणिया न्यू भागेगा स्टेशन पर ट्रैक मैन का कार्य करता था.बुधवार की अल सुबह कोहरा अधिक होने के कारण रेलवे ट्रैक पर अचानक माल गाड़ी आ गई जिससे मालगाड़ी दिखी नहीं और वह मालगाड़ी की चपेट में आ गया जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: कौन है राजस्थान कैडर के IAS संजय मल्होत्रा? जिसने तैयार किया देश का बजट

मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन

घटना की सूचना पर जीआरपी व कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और शव को नीमकाथाना जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया वहीं मुआवजे की मांग को लेकर नीमकाथाना जिला अस्पताल में परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया. धरने पर बैठे लोगों की मांग थी कि जब तक पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा नहीं दिया जाता तब तक धरना जारी रहेगा.

सूचना पर उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे लोगों से समझाइश की लेकिन धरने पर बैठे लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे बाद में उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने कंपनी के उच्च अधिकारियों से बात की और पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया उसके बाद परिजनों ने धरना समाप्त किया.

नीमकाथाना प्रशासन ने 1 लाख रुपये देने का किया ऐलान

परिजन मुखाराम ने बताया कि राज वाली निवासी दीपक की मौत के मामले में प्रशासन एवं कंपनी के अधिकारियों से वार्ता की गई नीमकाथाना प्रशासन की ओर से 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की जाएगी इसके साथ ही यूनाइटेड इंश्योरेंस की ओर से 20 लाख रुपए एक्स सर्विसमैन रिलीफफंड 30 लाख रूपए पांच पांच लाख रुपए मृतक के दोनो बच्चों की शादी के लिए और 50 हजार का अनुदान कंपनी की ओर से किया गया है लेकिन कंपनी की ओर से 50 हजार के अनुदान अभी पेंडिंग में रखा गया है . और मामले को लेकर कंपनी के अधिकारियों से दोबारा बातचीत कर और अनुदान राशि को बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा.

अचानक ट्रेन की आने से ट्रैक मैन की मौत

उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने बताया कि राज वाली निवासी मृतक दीपक बिजारणिया एक्स सर्विस मैन रेस्को कंपनी में रेलवे ट्रैक पर देखने का कार्य करता था सुबह अधिक कोहरा होने की वजह से अचानक ट्रेन आ गई जिससे उसकी मौत हो गई परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर जिला अस्पताल में धरना प्रदर्शन किया था परिजनों से मुआवजे की मांग को लेकर उन्हें बताया गया और उनसे समझाइश मामला शांत करवाया गया है. कोतवाली पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया और मामले की जांच शुरू कर दी.

Trending news