रोडवेज कर्मचारियों का बस डिपो परिसर में दो दिवसीय धरना, ये हैं मुख्य मांगें
Advertisement

रोडवेज कर्मचारियों का बस डिपो परिसर में दो दिवसीय धरना, ये हैं मुख्य मांगें

मोर्चे की मांगे नहीं मानने पर इसके बाद नौवें चरण में 24 नवंबर को 24 घंटे की प्रदेश व्यापी हड़ताल की जाएगी. 

रोडवेज कर्मचारियों का बस डिपो परिसर में दो दिवसीय धरना, ये हैं मुख्य मांगें

Sikar: राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे द्वारा रोडवेज बचाओ रोजगार बचाओ संकल्प के साथ 21 सूत्री मांगों को लेकर आगामी 24 नवंबर 2022 को 1 दिन की प्रदेशव्यापी हड़ताल तक 9 चरणों का आंदोलन होगा. रोडवेज कर्मचारियों का यह आंदोलन 20 सितंबर से शुरू हुआ जो आंदोलन के 7 चरणों के बाद अब तक राज्य सरकार एवं रोडवेज प्रबंधन द्वारा मांगों को स्वीकार नहीं करने पर अब आठवें चरण में बस डिपो परिसर में 2 दिन का धरना दिया गया है.

मोर्चे की मांगे नहीं मानने पर इसके बाद नौवें चरण में 24 नवंबर को 24 घंटे की प्रदेश व्यापी हड़ताल की जाएगी. संगठन के क्षेत्रीय अध्यक्ष चंद्रसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रोडवेज कर्मचारियों के समय पर वेतन व पेंशन देने, एक माह में सेवानिवृत्ति परिलाभ का महीने के पहले कार्य दिवस को आवश्यक रूप से भुगतान करने, जनहित में 2 हजार नई बसों की खरीद की करने व 10 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर नई भर्ती की करने सहित 21 सूत्री मांगों को लेकर आठवें चरण में दो दिवसीय धरना दिया गया है. 

धरने के दौरान रोडवेज कर्मचारियों ने राज्य सरकार व रोडवेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उनकी जायज मांगों को जल्द पूरी करने की बात कही. ज्ञात रहे कि पिछले 2 माह से राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे द्वारा लगातार आंदोलन किया जा रहा है. धरना प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में रोडवेज कर्मचारी सहित सेवानिवृत्त कर्मचारी भी मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

 

Trending news