केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री चौधरी पहुंचे सीकर, शिक्षक संघ सम्मेलन में लिया भाग, कही यह बड़ी बात
Advertisement

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री चौधरी पहुंचे सीकर, शिक्षक संघ सम्मेलन में लिया भाग, कही यह बड़ी बात

 केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी एक दिवसीय दौरे पर सीकर आये. सीकर में उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. जिनमें राजस्थान विश्वविद्यालय और महाविद्यालय शिक्षक संघ रुकटा राष्ट्रीय के दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लिया.

 

 राजस्थान विश्वविद्यालय और महाविद्यालय शिक्षक संघ रुकटा सम्मेलन संपन्न.

सीकर: केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी एक दिवसीय दौरे पर सीकर आये. सीकर में उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लिया. जिनमें राजस्थान विश्वविद्यालय और महाविद्यालय शिक्षक संघ रुकटा राष्ट्रीय के दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लिया. प्रदेश स्तरीय सम्मेलन जयपुर रोड स्थित निजी विवाह स्थल में हुआ. जिसमें राजस्थान भर के प्रोफेसर और प्राचार्य ने भाग लिया. शिक्षक सम्मेलन में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. जिन में राज्य सरकार द्वारा जनविरोधी नीतियां और राजस्थान सरकार द्वारा शिक्षकों के साथ भेदभाव कर शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है, इन मुद्दों पर भी चर्चा हुई. 

यह भी पढ़ें- अजमेर: कांग्रेस के सदस्यता अभियान को रफ्तार देने के लिए डिजिटल मेंबर्स बनानें पर जोर

इस मौके पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बताया कि आज राजस्थान विश्वविद्यालय महाविद्यालय शिक्षक संघ रुक्ता राष्ट्रीय के दो दिवसीय सम्मेलन में मुझे आमंत्रित किया गया था. इसमें भाग लेने के लिए मैं सीकर आया. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा कार्यक्रम में भाग लिया. इस सम्मेलन में राजस्थान सरकार द्वारा शिक्षकों के साथ जो भेदभाव किया जा रहा है और शिक्षा नीति में जो परिवर्तन किया जा रहा है, जिसके विरोध में चर्चा की गई. छात्र-छात्राओं में राष्ट्रीयता की भावना के लिए शिक्षकों को आगे आना चाहिए. इसको लेकर चर्चा हुई है. किसानों के मुद्दे पर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार किसानों के साथ है. किसानों को केंद्र सरकार द्वारा जो लाभ मिलने चाहिए वह सारे लाभ दे रही है.

आम आदमी पार्टी का राजस्थान में आगामी चुनाव को लेकर कहा कि सभी पार्टियों को चुनाव लड़ने का अधिकार है, लेकिन राजस्थान में 2023 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. जनता राजस्थान सरकार की जन विरोधी नीतियों से काफी दुखी है. अभी पिछले दिनों विधानसभा के पांच राज्यों के चुनाव में 4 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है, तो राजस्थान में भी पूर्ण बहुमत की सरकार भाजपा बनाएगी. 

Report-Ashok Shekhawat

Trending news