जयपुर: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भेंट की गई चांदी की ईंट, राघवाचार्य महाराज बोले...

राघवाचार्य महाराज ने कहा कि, जिस तरह से हर साल आजादी का जश्न मनाया जाता है. वैसे ही अब 5 अगस्त को एक त्यौहार जैसे मनाया जाएगा.

जयपुर: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भेंट की गई चांदी की ईंट, राघवाचार्य महाराज बोले...
राम मंदिर के शिलान्यास में रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य महाराज भी मौजूद रहेंगे.

जयपुर: 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) का शिलान्यास होने जा रहा है. अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर में हर वर्ग और हर राज्य अपना योगदान दे रहा हैं. 5 अगस्त को राम मंदिर के शिलान्यास में रेवासा पीठाधीश्वर राघवाचार्य महाराज भी मौजूद रहेंगे.

भूमि पूजन में प्रस्थान करने से पूर्व सोमवार को विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से राघवाचार्य महाराज को नवरत्न जड़ित चांदी भेंट की. श्री ब्राह्मण स्वर्गणकार समाज बीकानेर की ओर से ये ईंट भेंट की गई है और 5 अगस्त को होने वाले शिलान्यास में इस ईंट का इस्तेमाल किया जाएगा.

jaipur

इसके साथ ही, विभिन्न समाजों की ओर से भी चांदी के सिक्के अयोध्या के लिए भेंट किए गए. राघवाचार्य महाराज ने कहा कि, जिस तरह से हर साल आजादी का जश्न मनाया जाता है. वैसे ही अब 5 अगस्त को एक त्यौहार जैसे मनाया जाएगा.

साथ ही, 5 अगस्त को होने वाले शिलान्यास में पूरे देश की पवित्र नदियों का जल, मंदिरों की मिट्टी डाली जाएंगी. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की मौजूदगी में एक भव्य शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित होगा. हमे खुशी है कि, राजस्थान से भी प्रसिद्ध मंदिरों की मिट्टी और जल पहुंचा दिया गया है. समाज के लोगों ने जो ईंट भेंट की है, उसको भी शिलान्यास के लिए अयोध्या में मेरे द्वारा भेंट किया जाएगा.