close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिरोही: बच्चियों के पढ़ाई के सपने को जिला प्रमुख ने किया पूरा, खुद उठाई जिम्मेदारी

आज करीब वे 600 बालिकाओं को इस तरह शिक्षा दे चुकी है. उनका मानना है कि यदि बालिकाओं को आगे बढना है तो उनके लिए बेहतर शिक्षा जरूरी है, जिसका वे पूर्ण ध्यान रख रही है. 

सिरोही: बच्चियों के पढ़ाई के सपने को जिला प्रमुख ने किया पूरा, खुद उठाई जिम्मेदारी

सिरोही: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का सपना है कि हर कोई पढ़े और पूरा देश साक्षर बने. बस इसी सपने को संजोकर साकार करने का बीड़ा उठाया है सिरोही की जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने. पायल परसरामपुरिया स्वयं विघालयो में जाकर बालिकाओं को पढ़ा रही है.

सिरोही की जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया है. जिला प्रमुख बनने के बाद जब उन्होने जिले में विभिन्न स्थानों पर जाकर दौरा किया तो महिला होने के नाते पाया कि यहां बालिकाओं को अभी और बेहतर शिक्षा की जरूरत है. जिसको लेकर स्वयं ने एक बीड़ा उठाया तथा बालिकाओं को बेहतर शिक्षा देने का संकल्प लिया.

जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया अब विघालयो में जाकर बालिकाओं को शिक्षित करने का कार्य कर रही है. वे अपने व्यस्त जीवन में से कुछ समय निकालकर विघालयो में जाती है तथा उनके बीच रहकर उनकों शिक्षित करती है. वे पहले बालिकाओं के बीच रहकर उनकी सहेली या बहन जैसा प्यार उनकों देती है तथा सहेली बनकर उनको पढ़ाई करवाती है. 

आज करीब वे 600 बालिकाओं को इस तरह शिक्षा दे चुकी है. उनका मानना है कि यदि बालिकाओं को आगे बढ़ना है तो उनके लिए बेहतर शिक्षा जरूरी है, जिसका वे पूर्ण ध्यान रख रही है. आज बालिकाएं भी उनके और से पढ़ाई जाने से बेहद खुश है. उनका मानना है कि जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया उनके बीच सहेली , बहिन व शिक्षक बनकर उनके बीच रहती है तथा उनकों बेहतर शिक्षा देने का प्रयास करती हैं

आज जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया जिले में जो कार्य कर रही है, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. उनके इस प्रयास को हर कोई सराह रहा है. वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री वसंधरा राजे के शिक्षित भारत के सपने को साकार करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है.