Congress को मजबूत करने के लिए विधायक Sanyam Lodha खेल रहे हैं यह दांव, जानें वजह

सिरोही जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए संयम लोढ़ा फिर एक बार नई रणनीति के तहत कार्य करने में जुट गये हैं. 

Congress को मजबूत करने के लिए विधायक Sanyam Lodha खेल रहे हैं यह दांव, जानें वजह
निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा.

साकेत गोयल, सिरोही: जिले में कांग्रेस (Congress) को मजबूत करने के लिए एक फिर कोशिश की जा रही है. ये कोशिश सिरोही (Sirohi) के निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा (Sanyam Lodha) स्वयं कर रहे हैं. संयम लोढ़ा ने जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए छोटे से बड़े स्तर पर संवाद स्थापित करने की कोशिश की है और कार्यकर्ताओं में फिर एक बार जान फूंकने की कोशिश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan में 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव, प्रतिष्ठा के लिए Congress चल सकती है यह दांव

 

सिरोही जिले में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए संयम लोढ़ा फिर एक बार नई रणनीति के तहत कार्य करने में जुट गये हैं. अब उन्होंने कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए व्यक्तिगत संवाद स्थापित करने की कोशिश की है. पिछले दिनों शिवगंज में ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन भी सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के लिये एकजुटता का संदेश है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Congress नेता Archana Sharma ने की पार्टी आलाकमान से यह मांग, पत्र Viral

 

संयम लोढ़ा ने लड़ा था निर्दलीय चुनाव 
कांग्रेस के जुझारू नेता रहे संयम लोढ़ा को पिछले विधानसभा चुनावों (Assembly elections) में कांग्रेस की ओर से टिकट नहीं मिलने के कारण कांग्रेस के कार्यकर्ता निराश हो चुके थे, जिसपर कार्यकर्ताओं की मांग पर संयम लोढ़ा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था और इसी फैसले पर जनता ने मोहर लगाते हुए विधायक संयम लोढ़ा को भारी मतों से विजयी बनाया. इस चुनाव में सिरोही सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य की करारी हार हुई थी तथा उनकी जमानत भी जब्त भी हुई थी. 

कांग्रेस का हर कदम दिया साथ
निर्दलीय उम्मीदवार के रूप विजयी होने पर भी विधायक संयम लोढ़ा ने कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा और कांग्रेस के हर अच्छे और बुरे समय में कंधे से कंधा मिलाकर साथ चले. वे सभी कार्यकर्ताओं के साथ फिर कांग्रेस को मजबूत करने में जुट गये. उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र की सिरोही और शिवगंज नगरपालिकाओं में कांग्रेस का बोर्ड भी बनाया. 

जिले की तीनों विधानसभाओं में से दो विधानसभा सीट रेवदर और पिण्डवाड़ा आबू पर भाजपा का कब्जा है लेकिन विधायक संयम लोढ़ा अपने विधानसभा क्षेत्र के साथ इन अन्य दो विधानसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश में जुट गये हैं. 

हर दिन कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे संयम लोढ़ा
अब सिरोही जिले में कांग्रेस को मजूबत करने के लिये फिर एक बार विधायक संयम लोढ़ा कार्य करने में जुट गये हैं. विधायक संयम लोढ़ा प्रतिदिन कार्यकर्ताओं की बैठके ले रहे हैं और ब्लॉक स्तर पर बैठक लेकर बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं. 

इतना ही नहीं, उनकी समस्याओं को सुनकर उनके समाधान के भी मौके पर प्रयास कर रहे हैं. विधायक संयम लोढ़ा बैठक में कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर उनके समाधान के लिये अधिकारियों को निर्देश दे रहे हैं. कांग्रेस के सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी विधायक संयम लोढ़ा की इस पहल से खुश नजर आ रहे हैं और फिर से जिले में सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने एक साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है.