close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिरोही: डूबते पिता को बचाने के लिए बेटे ने नदी में लगाई छलांग, दोनों सुरक्षित

राजस्थान के कई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. यहां तक कि प्रशासन ने कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है. 

सिरोही: डूबते पिता को बचाने के लिए बेटे ने नदी में लगाई छलांग, दोनों सुरक्षित
लगातार हो रही बारिश के बाद जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है.

पुनीत कुमार/सिरोही: जिले में बारिश के बाद नदियों में पानी की आवक तेज हो गई है. जिले के आबूरोड में गिरवर में बहने वाली झाबुआ नदी मे पानी की आवक के बाद भी कई लोग जान जोखिम मे डालकर तेज बहती नदी को पार कर रहे है. ऐसा ही एक मामला झाबुआ नदी मे सामने आया जहां नदी की उस पार रहने वाला एक बुजुर्ग तेज बहते पानी में उतर गया. तेज वेग के कारण खुद को सम्भाल नहीं पाया और बह गया. उसी समय उसका बेटा भी वहां आ गया और बिना किसी डर के नदीं में खुद गया और तैरकर डुबते पिता को सुरक्षित बाहर निकाला.

जानकारी के अनुसार आबूरोड के गिरवर निवासी भावाराम गिरवर में बहने वाली झाबुआ नदी को पार कर गांव मे जाने की कोशिश कर रहा था. तभी बीच नदी में पहुंचने पर उसका संतुलन खो गया और नदी के वेग में बह गया. उसी दौरान किसी ने उसके पुत्र को घटना के बारे मे जानकारी दी. पिता को डुबने की खबर मिलते ही पुत्र ने हिम्मत दिखाते हुए नदी मे छंलाग लगा दी और तैरकर डबुते पिता को कडी मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला.  बारिश के बाद लगातार झाबुआ सहित अन्य नदियों में पानी की तेज आवक हुई.

आबूरोड के झाबुआ नदी में लगातार बहने की घटनाएं हो रही है पर लोग घटनाओं के बाद भी सबक नहीं ले रह है. जहां बुजुर्ग भावाराम डुब रहा है वहां भी कई लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी को पार कर रहे है. वहीं लोगो से प्रशासन लगातार तेज बहते पानी मे ना उतरने की अपील कर रहा है पर लोग प्रशासन की बात को अनसुना कर रहे हैं जो उनके लिए घातक है. 

बता दें कि राजस्थान के कई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. यहां तक कि प्रशासन ने कई इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं बाढ़ की स्थिति को देखते हुए दो दिनों के लिए स्कूलों में छुट्टी तक के आदेश दे दिए गए हैं. जबकि कई इलाकों में तो कमर तक पानी बह रहा है इसके चलते लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है. वहीं लगातार हो रही बारिश के बाद जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी कर दिया है.