जयपुर: मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर SOG की कार्यवाही, मिली अहम् जानकारी

एसओजी जयपुर द्वारा फिल्म कॉलोनी अजय सर्जिकल कम्पनी में फेस मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर कार्यवाही करते हुये एक आरोपी को डिटेन किया गया है.

जयपुर: मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर SOG की कार्यवाही, मिली अहम् जानकारी
अजय सर्जिकल कम्पनी में फेस मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर कार्यवाही

जयपुर: एसओजी जयपुर द्वारा फिल्म कॉलोनी अजय सर्जिकल कम्पनी में फेस मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी पर कार्यवाही करते हुये एक आरोपी को डिटेन किया गया है और उससे पुछताछ जारी है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एटीएस एवं एसओजी अनिल पालीवाल ने बताया कि कोरोना (Coronavirus)  के चलते राजस्थान प्रदेश में फेस मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी करने के संबंध में सूचनाये प्राप्त हो रही थी.

मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि अजय सर्जिकल कम्पनी फिल्म कॉलोनी जयपुर में फेस मास्क और सेनेटाइजर की सरकार द्वारा निश्चित किये गये कीमत से ज्यादा में बेची जाकर कालाबाजारी की जा रही है. इस सूचना पर एसओजी जयपुर की टीम ने अजय सर्जिकल कम्पनी फिल्म कॉलोनी एवं विश्वकर्मा स्थित
गोदाम पर दबिश देकर कम्पनी का रिकॉर्ड चैक किया गया तो उक्त कम्पनी में कुल विभिन्न प्रकार से 77000 फेसमास्क ऑन रिकॉर्ड होने चाहिए थे जबकि चैकिंग के वक्त 59000 ही मिले. 

इसी प्रकार विभिन्न प्रकार के सेनेटाइजर 21007 ऑन रिकॉर्ड होने चाहिए थे जबकि वक्त चैकिंग 11900 ही मिले और वह भी अलग अलग टाईप के मिले. इस प्रकार कुल 18103 फेस मास्क तथा 9076 सेनेटाइजर कम मिले. पुछताछ में पता चला कि उपरोक्त दोनों आईटम अधिक रेट में भी बेचे जा रहे थे जिस पर कार्यवाही करते हुये फर्म मालिक नवल किशोर अग्रवाल को डिटेन किया जाकर पुछताछ जारी है. 

सरकार द्वारा फेस मास्क व सेनेटाइजर को आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत अधि. सूचित किया गया है, जिसमें फेस मास्क व सेनेटाइजर की कीमत निर्धारित की गई है. 02 लेयर मास्क की कीमत 08 रूपये, 03 लेयर मास्क की कीमत 10 रूपये तथा प्रति 200 एमएल सेनेटाइजर की कीमत 100 रूपये निर्धारित की गई है.

ये भी पढ़ें: COVID 19: गहलोत सरकार ने दिया 10 लाख रैपिड टेस्ट किट का ऑर्डर