पटाखों से खेली जाएगी 'होली', बाजार में आये कुछ खास तरह के रंग और पिचकारियां

अब से कुछ दिनों बाद ही होली का त्यौहार आने वाला है और जिसको लेकर बाजारों में रंगों की दुकानें सजने लग गई हैं. 

पटाखों से खेली जाएगी 'होली', बाजार में आये कुछ खास तरह के रंग और पिचकारियां
इस बार होली को लेकर दुकानदारों ने पानी की बचत करने वाले रंगो को बाजार में उतारा है.

जोधपुर: अब से कुछ दिनों बाद ही होली का त्यौहार आने वाला है और जिसको लेकर बाजारों में रंगों की दुकानें सजने लग गई हैं. इस बार दुकानों पर पानी के बचाने की पहल करते हुए रंगो को बाजार में उतारा है और पहली बार होली पर रंगो के पटाखों से होली खेली जाएगी.

आमतौर पर दीपावली पर पटाखे छोड़े जाते हैं और पटाखा मिठाई भी बनने लगी है, लेकिन इस बार होली पर गुलाल पटाखा बाजार में आया है. पहली बार यह गुलाल पटाखा बाजार में लोगों का आकर्षण का केंद्र बना हुआ है और इस गुलाल पटाखे से आवाज के साथ रंग भी निकल रहे हैं. इस बार होली को लेकर दुकानदारों ने पानी की बचत करने वाले रंगो को बाजार में उतारा है. 

आमतौर पर पिचकारी में पानी और रंग मिलाकर होली खेली जाती है, लेकिन इस बार बिना पानी के पिचकारी में गुलाल भरकर होली खेल सकते हैं. डिओ के रूप में भी कलर स्प्रे बाजार में उतारा है. वैरायटी के साथ अग्निशमन यंत्र को भी उतारा है. इस अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने वाले केमिकल नहीं अपितु होली के कलर निकल रहे हैं और यह कलर आपके कपड़ो को और शरीर को नुकसान भी नहीं पहुंचा रहे हैं. 

वहीं, बच्चों को लुभाने के लिए अलग-अलग मास्क जैसे स्पाइडर मैन और टॉम एंड जेरी कार्टून के रूप भी बाजार में बिकने के लिए आए हुए हैं, जिसको लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. लोगों को भी लगता है कि इस बार की होली कुछ अलग और विशेष ही होगी.