रायसिंहनगर में भू संस्कार की जमीन को लेकर बनी सहमति, पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस
Advertisement

रायसिंहनगर में भू संस्कार की जमीन को लेकर बनी सहमति, पुलिस प्रशासन ने ली राहत की सांस

इससे पहले एसडीएम अर्पिता सोनी ने शिव मंदिर संघर्ष समिति के सदस्यों से सहमति को लेकर बातचीत की. इसी दौरान एक बार माहौल तनावग्रस्त हो गया. 

समझौता होने के बाद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

रायसिंहनगर: शिव मंदिर के पीछे कल्याण भूमि के लिए जिला कलेक्टर द्वारा भू संस्कार हेतु भूमि आरक्षित किए जाने के मामले को लेकर चल रहा धरना प्रदर्शन प्रशासन की समझाइश व दोनों पक्षों में सहमति के बाद को समाप्त हो गया. इसके साथ ही पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली. होली का मौका है, लिहाजा समझौते के बाद दोनों पक्ष एक दूसरे के गले मिले.

इससे पहले एसडीएम अर्पिता सोनी ने शिव मंदिर संघर्ष समिति के सदस्यों से सहमति को लेकर बातचीत की. इसी दौरान एक बार माहौल उस समय तनावग्रस्त हो गया जब भीम आर्मी और राजस्थान मेघवाल परिषद के सदस्य प्रदर्शन करते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे. मिनी सचिवालय के बाहर प्रदर्शन के बाद डीएसपी अनु बिश्नोई को दोनों संगठनों के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपते हुए धरना प्रदर्शन के दौरान जातिसूचक अपशब्द कहने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की. प्रदर्शन के कुछ देर बाद ही प्रशासन ने फिर से दोनों पक्षों में सहमति बनाने को लेकर अलग-अलग बातचीत की.

एसडीएम अर्पिता सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनवारी लाल मीणा, डीएसपी अनु विश्नोई, थाना प्रभारी गणेश कुमार ने दोनों पक्षों से अलग-अलग बातचीत करने के बाद दोनों पक्षों के नुमाइंदों से एक साथ बातचीत की.  इस दौरान पूर्व विधायक दौलत राज, नगर पालिका अध्यक्ष मनीष कौशल, पूर्व पार्षद संत लाल मेघवाल, किराना यूनियन के अध्यक्ष कुलभूषण सिंगल, समाज सेविका निशा कटारिया, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष सतपाल कौशिक, पिंकी गौड़, एडवोकेट एवं पंचायत समिति सदस्य किशोर बारूपाल, देवीलाल बिश्नोई, सुरेंद्र बिश्नोई, लेखराज चावला सहित सदस्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: बीजेपी की चार राज्यों में जीत के बाद अलवर सांसद महंत बालक नाथ ने दिया बड़ा बयान

इन मुद्दों पर बनी सहमति
दोनों पक्षों में समझाइश के बाद चक 23 एस पी एस बी के मुरब्बा एक में पूर्व में स्वीकृत की गई श्मशान भूमि के स्थान पर किला नंबर 2,3,7,8,9 में श्मशान भूमि आरक्षित किए जाने का प्रस्ताव दिया जाएगा. इस स्थान पर मिट्टी की भराई एवं समतलीकरण और मुख्य गेट चारदीवारी का काम 3 महीने में नगर पालिका पूरा करेगी. वहीं गौशाला के बने हुए शेड भी समिति द्वारा हटाए जाएंगे. गौशाला के लिए भूमि कम पड़ने पर किला नंबर 14 में भूमि दिए जाने की शिव मंदिर गौशाला प्रबंध समिति के बीच सहमति भी बन गई. दोनों पक्षों की सहमति एवं समझौता होने के बाद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

रिपोर्ट: कुलदीप गोयल

Trending news