नशे लिप्त राजकीय विद्यालय के कनिष्ठ लिपिक को किया एपीओ
Advertisement

नशे लिप्त राजकीय विद्यालय के कनिष्ठ लिपिक को किया एपीओ

अनूपगढ़ तहसील क्षेत्र के गांव बांडा के सरकारी स्कूल में कार्यरत बाबू को ग्रामीणों को नशा करते देखने पर रोषस्वरूप लगाया धरना.

कनिष्ठ लिपिक को किया एपीओ

Anupgarh: राजस्थान के अनूपगढ़ तहसील क्षेत्र के गांव बांडा के सरकारी स्कूल में कार्यरत बाबू को ग्रामीणों को नशा करते देखने पर रोषस्वरूप लगाया धरना सोमवार को तीसरे दिन ग्रामीणों की मांगे मान लेने पर समाप्त हो गया. धरने के तीसरे दिन दोपहर के बाद शिक्षा विभाग से सीबीईओ राजविंद्र कौर, विद्यालय प्रिंसिपल सीमा शर्मा और पुलिस थाना अनूपगढ़ से सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मण सिंह ग्रामीणों से वार्ता करने के लिए पहुंचे. 

यह भी पढ़ें- यहां इलाज के नाम पर सिर्फ इंतजार, चिकित्सकों की कमी के चलते मरीज हो रहे परेशान

इस दौरान रायसिंहनगर के भाजपा विधायक बलवीर लूथरा भी मौके पर मौजूद रहें. वार्ता के दौरान अधिकारियों ने माध्यमिक शिक्षा मुख्य अधिकारी रंजीत सिंह द्वारा मांगे मान लेने और कनिष्ठ लिपिक मनीष कुमार को हटाने के आदेशों की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि उनकी मांग पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने मनीष को विद्यालय में अनियमिता और नशे में संलिप्ता के आरोपों के मद्देनजर विभागीय जांच आरंभ करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से आदेशों की प्रतीक्षा में जिला शिक्षा अधिकारी जिला मुख्यालय लगा दिया है जिसके बाद ग्रामीण मान गए और धरना समाप्त करवा दिया.

इससे पूर्व धरने पर रायसिंहनगर विधानसभा की पूर्व विधायक सोना देवी बावरी ने भी ग्रामीणों की बात सुनकर हर संभव मदद का आश्वासन दिया. बाबू द्वारा स्कूल में चिट्टे पीने की घटना को ग्रामीणों ने गंभीरता से लिया और विरोध स्वरूप स्कूल के बाहर शनिवार को धरना लगा दिया था. 

अगर शिक्षा विभाग ने मामले को स्वीकार कर लिया होता तो यह घटना दोबारा नहीं होती
इससे पूर्व वार्ता के दौरान ग्रामीणों ने पूर्व सरपंच भागीरथ शर्मा के नेतृत्व में भाजपा विधायक और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के समक्ष रोष व्यक्त करते हुए बाबू को हटाने की मांग को दोहराया. गांव के लोगों ने कहा कि इस घटना से बच्चों की शिक्षा पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. 

ग्रामीणों ने विधायक और अधिकारियों को बताया कि इस बाबू मनीष कुमार के मामले में शिक्षा विभाग ने लापरवाही भरा रवैया अपनाया जिससे पुनः ऐसी घटना हुई है जिस पर अधिकारियों ने ग्रामीणों को जानकारी दी कि जिस पर ग्रामीण धरना समाप्त करने पर सहमत हो गए. इस अवसर पर पूर्व सरपंच भागीरथ के अलावा पृथ्वीराम, राजेंद्र सिंह, कर्मजीत सिंह, जगदीश रिटार्यड पटवारी सहित अन्य मौजूद थे.

Reporter: Kuldeep Goyal

Trending news