श्रीगंगानगर के आमजन के लिए अच्छी खबर, तेज ठंड के बीच इस तारीख से लगेगा नि:शुल्क आरोग्य मेला
Advertisement

श्रीगंगानगर के आमजन के लिए अच्छी खबर, तेज ठंड के बीच इस तारीख से लगेगा नि:शुल्क आरोग्य मेला

Sriganganagar : आरोग्य मेले में प्रवेश निशुल्क रहेगा. इस मेले में स्वास्थ्य संरक्षण व संवधर्न के उपायों की जानकारी एवं रोगियों के लिए रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व औषधियों का निशुल्क वितरण किया जाएगा.

श्रीगंगानगर के आमजन के लिए अच्छी खबर, तेज ठंड के बीच इस तारीख से लगेगा नि:शुल्क आरोग्य मेला

Sriganganagar : श्रीगंगानगर जिले में 13 दिसंबर से लेकर 16 दिसंबर तक सेठ गोपी राम गोयल बगीची,सुखाड़िया सर्किल में आदर्श जीवन शैली,ऋतु के अनुसार खानपान, योग,व्यायाम के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए आयुर्वेद योग व प्राकृतिक युनानी सिद्धा एवं होम्योपैथिक (आयुष) चिकित्सा विभाग द्वारा राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार विशाल संभाग स्तरीय आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है. आरोग्य मेले के सफल आयोजन को लेकर आज जिला कलेक्टर सौरव स्वामी ने प्रचार-प्रसार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया है. इस अवसर पर आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ राजकुमार पारीक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ राजकुमार पारीक ने बताया कि आरोग्य मेले में प्रवेश निशुल्क रहेगा. इस मेले में स्वास्थ्य संरक्षण व संवधर्न के उपायों की जानकारी एवं रोगियों के लिए रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व औषधियों का निशुल्क वितरण किया जाएगा,साथ ही आयुष औषधियों, जड़ी-बूटी उत्पादों व औषधीय पादपों का प्रदर्शन व विशेषज्ञों के द्वारा योग ग्राम का प्रदर्शन भी किया जाएगा. आरोग्य मेले की मीडिया प्रभारी डॉ सीमा चौहान ने बताया कि मेले में सांस्कृतिक संध्या व स्वास्थ्य संबंधी प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा. आरोग्य मेले में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों के शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य संवर्धन के लिए और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए निशुल्क स्वर्णाप्राशन ड्रॉप्स भी पिलाई जाएगी.

जिला कलेक्टर स्वामी ने की अपील

आरोग्य मेले के सफल आयोजन को लेकर जिला कलेक्टर सौरव स्वामी ने आमजन से अपील की है कि सभी अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर आरोग्य मेले का लाभ उठाएं उन्होंने कहा कि यह मेला में केवल उन सभी लोगों के लिए है जो कि किसी भी प्रकार की शारीरिक अथवा मानसिक बीमारी से ग्रस्त हैं. इस मेले का उद्देश्य योग व आयुर्वेद के प्रति जागरूकता को बढ़ाकर लोगों को स्वास्थ्य लाभ देना है.

आज आरोग्य मेले के सफल आयोजन को लेकर प्रचार प्रसार रथ को रवाना किया गया है. इस अवसर पर जिला कलेक्टर सौरव स्वामी,आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ राजकुमार पारीक,आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद शर्मा,डॉ चरणजीत भाटी,डॉ सुरेश कुमार,डॉ श्रीकांत जाखड़,डॉ विकास धवन, डॉ दिलीप कुमार, डॉ शैली कामरा, डॉ अनुपमा चावला, डॉ पूनम रिणवा, डॉ अमनदीप कौर, रिंकू कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे.

Reporter- Kuldeep Goyal

ये भी पढ़े..

पायलट के कंधे पर हाथ तो दिव्या का साथ, पूर्वी राजस्थान से मारवाड़ तक राहुल का सियासी संदेश

 

राजस्थान सरकार के मंत्री सालेह मोहम्मद का अश्लील वीडियो वायरल, जानिए कैसे लीक हुआ ये Video

Trending news