अनूपगढ़ में पत्रकारों को 30 मई तक दिए जाएंगे भूखंडों के पट्टे
Advertisement

अनूपगढ़ में पत्रकारों को 30 मई तक दिए जाएंगे भूखंडों के पट्टे

अनूपगढ़ नगरपालिका के द्वारा पत्रकारों पर रियायती दरों पर भूखंड आवंटित किए गए थे, लेकिन काफी समय से नगरपालिका की ओर से रियायती दर पर आवंटित किए गए भूखंडों के पट्टे पत्रकारों को नहीं दिए गए थे. रियायती दरों पर आवंटित किए गए भूखंड़ों के पट्टे देने की मांग को लेकर पिछले 8 दिनों से चल रहा पत्रकारों का अनशन को एडीएम के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया.

अनूपगढ़ में पत्रकारों को 30 मई तक दिए जाएंगे भूखंडों के पट्टे

Anupgarh: श्रीगंगानगर की अनूपगढ़ नगरपालिका के द्वारा पत्रकारों पर रियायती दरों पर भूखंड आवंटित किए गए थे, लेकिन काफी समय से नगरपालिका की ओर से रियायती दर पर आवंटित किए गए भूखंडों के पट्टे पत्रकारों को नहीं दिए गए थे. रियायती दरों पर आवंटित किए गए भूखंड़ों के पट्टे देने की मांग को लेकर पिछले 8 दिनों से चल रहा पत्रकारों का अनशन को एडीएम के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया. हालांकि पट्टे मिलने तक धरना निरंतर जारी रहेगा. 

गौरतलब है कि नगरपालिका की तरफ से कस्बे के विभिन्न समाचार पत्र और टीवी चैनल के पत्रकारों को 2015 में रियायती दरों पर भूखंड आवंटित किए गए थे, जिसकी एवज में 2018 को समस्त राशि भी नगरपालिका की तरफ से भरवा ली गई थी. इसके बाद से पत्रकारों की तरफ से लगातार भूखंड़ों के पट्टे और कब्जे देने की मांग की जा रही थी, लेकिन पालिका की तरफ से पट्टे नहीं दिए गए. 

यह भी पढ़ेंः Sikar: हफ्ता नहीं देने पर बदमाश ने दुकान पर छिड़क दिया पेट्रोल, लगाई आग

इसके बाद पत्रकार संघ की तरफ से 2 मई नगरपालिका के सामने धरना लगाया गया और बाद में तीन पत्रकारों ने अनशन शुरु कर दिया. नगरपालिका ईओ संदीप बिश्रोई और पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलाण ने पत्रकारों से कई बार अनशन समाप्त करने का आग्रह किया, लेकिन पत्रकार अपनी मांग पर अड़े रहे. 

इसके बाद एडीएम प्रशासन हरितिमा, उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया के साथ नगरपालिका आई और पालिकाध्यक्ष बैलाण,अधिशासी अधिकारी बिश्रोई,उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल,सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी, विभिन्न वार्डों के पार्षद के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के बाद कई बिंदू स्पष्ट किए. इस दौरान विधायक संतोष बावरी लगभग तीन घंटे से अ​धिक समय तक धरने पर मौजूद रही. उन्होंने भी उक्त अ​धिकारियों को पत्रकारों को राहत देने की बात कही. बाद में उन्होंने पत्रकारों को अनशन समाप्त करने का कहा और पत्रकारों को 30 मई तक भूखंडों के पट्टे देने के लिए आश्वासन दिया. 

बाद में पत्रकारों ने आपसी विचार विमर्श कर एडीएम के आश्वासन के बाद अनशन समाप्त कर दिया, लेकिन धरने को पूर्व की तरह ही जारी रखने की बात कही. इस पर दोनों पक्षों में लिखित समझौता भी किया गया. इस अवसर पर पार्षद सुखविंद्र सिंह मक्कड़, पार्षद राजू चलाना, अशोक मिड्ढ़ा, एडवोकेट तिलकराज चुघ सहित अन्य मौजूद रहे. वहीं, इसके अलावा उक्त मांग को लेकर नगरपालिका मनोनीत पार्षद और राजस्थान जूड़ो संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित सुथार ने स्वायत शासन विभाग जयपुर में निदेशक और अतिरिक्त निदेशक से मिलकर पत्रकारों को पट्टे देने की मांग को रखा. 

रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

Trending news