मोहिनी एकादशी पर अर्ध रात्रि जागरण का हुआ आयोजन, तीन साल से संस्था घर-घर कर रही है जागरण
Advertisement

मोहिनी एकादशी पर अर्ध रात्रि जागरण का हुआ आयोजन, तीन साल से संस्था घर-घर कर रही है जागरण

श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर श्री श्याम मित्र मंडल द्वारा मोहिनी एकादशी के अवसर पर श्री हनुमान मंदिर में इस बार बाबा श्याम का अर्द्धरात्रि जागरण का आयोजन किया गया .

 

 मोहिनी एकादशी पर अर्ध रात्रि जागरण का हुआ आयोजन.

 रायसिंहनगर: श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर श्री श्याम मित्र मंडल द्वारा मोहिनी एकादशी के अवसर पर श्री हनुमान मंदिर में इस बार बाबा श्याम का अर्द्धरात्रि जागरण का आयोजन किया गया . अर्द्धरात्रि जागरण के दौरान काफी संख्या में श्रद्धालु जागरण में उपस्थित रहे.श्री श्याम मित्र मंडल के अध्यक्ष राजेश अरोड़ा ने बताया कि आयोजित अर्द्धरात्रि जागरण में श्री श्याम मित्र मंडल के भजन गायकों द्वारा बाबा के भजनों का गुणगान किया गया.

इस मौके पर पंच मेवा और केक का प्रसाद वितरण किया गया. अर्द्धरात्रि जागरण के दौरान भजन गायक राम भाटी ,कुमार सुरेश ,परमवीर खत्री, नरेश कुमार, राजेश बजाज ,रोहित बिल्ला, प्रमोद गुप्ता, बाल कलाकार मन्नत गांधी, कन्हैया झा, विपिन कंदोई ने बाबा के भजनों का गुणगान किया.

अर्द्धरात्रि जागरण में विशेष तौर पर भजन गायक नितेश नादान गजसिंहपुर से सुनील विश्नोई ने बाबा के भजनों का गुणगान किया. श्री श्याम मित्र मंडल के अध्यक्ष राजेश अरोड़ा ने बताया कि श्री श्याम मित्र मंडल के गठन के साथ ही शुक्ल पक्ष की एकादशी को श्री सत्यनारायण मंदिर में मंडली द्वारा अर्द्धरात्रि जागरण का आयोजन किया जाता है. जागरण का समय 8:15 से 11.50 तक रहता है. श्री श्याम मित्र मंडल द्वारा घर घर जाकर भजन मंडली द्वारा नि.शुल्क अर्द्धरात्रि रात्रि जागरण किया जाता है. 

जिसमें श्री श्याम मित्र मंडल के भजन गायकों द्वारा बाबा की आरती के बाद बाबा के भजनों का गुणगान किया जाता है. अर्द्धरात्रि जागरण में विशेष तौर पर पंच मेवा का प्रसाद का बाबा को भोग लगाया जाता है. श्री श्याम मित्र मंडल का गठन वर्ष 2 अक्टूबर 2019 में किया गया था.जिसके बाद लगातार संस्था अपना कार्य कर रही है.वही करोना काल के विकट परिस्थिति में भी संस्था द्वारा समाज हित में कार्य किया गया था.जिसमें गोवंश के पीने के पानी की टंकियां वार्ड स्तर पर रखवायी गई थी.साथ ही जरूरतमंद लोगों को राशन किट वितरण की गई थी. श्री श्याम मित्र मंडल के अध्यक्ष राजेश अरोड़ा ने बताया कि रायसिंहनगर में भव्य बाबा खाटू श्याम का मंदिर बनाना भी संस्था द्वारा प्रस्तावित किया गया है.

 रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

Trending news