श्रीगंगानगर में दिवसीय आरोग्य मेले का होगा आयोजन, मेले को लेकर तैयारियां शुरू
Advertisement

श्रीगंगानगर में दिवसीय आरोग्य मेले का होगा आयोजन, मेले को लेकर तैयारियां शुरू

आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग के द्वारा श्रीगंगानगर में सुखाड़िया सर्किल पर स्थित सेठ गोपी राम गोयल की बगीची में 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक चार दिवसीय संभाग स्तरीय आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है. आरोग्य मेले के सफल आयोजन को लेकर आज जिला मुख्यालय पर स्तिथ आयुर्वेद विभाग के

श्रीगंगानगर में  दिवसीय आरोग्य मेले का होगा आयोजन, मेले को लेकर तैयारियां शुरू

Sri-ganganagar : आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग के द्वारा श्रीगंगानगर में सुखाड़िया सर्किल पर स्थित सेठ गोपी राम गोयल की बगीची में 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक चार दिवसीय संभाग स्तरीय आरोग्य मेले का आयोजन किया जा रहा है.

आरोग्य मेले के सफल आयोजन को लेकर आज जिला मुख्यालय पर स्तिथ आयुर्वेद विभाग के कार्यालय में बीकानेर सम्भाग के अतिरिक्त निदेशक डॉक्टर नरेंद्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन हुआ है. मेले में व्यवस्थाओं के सुचारू है समयबद्ध निष्पादन के लिए आज बैठक में चर्चा की गई है. श्रीगंगानगर के उपनिदेशक राजकुमार पारीक ने बताया कि आरोग्य मेले में अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिले इसके लिए व्यापक स्तर पर इसका प्रचार-प्रसार किया जा रहा है

आरोग्य मेले में दी जाएगी ये सेवाएं
अतिरिक्त निदेशक ने बताया कि आरोग्य मेले में आयुर्वेद,होम्योपैथी,यूनानी योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा आदि चिकित्सा पद्धतियों से निशुल्क चिकित्सा सुविधा,औषधीय पौधों का प्रदर्शन, विभिन्न विषयों पर वैज्ञानिक सेमिनार तथा सूचना,शिक्षा प्रचार से संबंधित कार्य किए जाएंगे. मेले में आयुष औषधि निर्माताओं को भी अपने उत्पादों की प्रदर्शनी व विपणन के लिए आमंत्रित किया गया है.

चिकित्साकर्मियों को सौंपी अलग-अलग जिम्मेदारियां

दिसंबर में आयोजित होने वाले चार दिवसीय आरोग्य मेले के सफल आयोजन को लेकर आज बैठक में अतिरिक्त निदेशक नरेंद्र कुमार शर्मा ने चिकित्सा कर्मियों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी हैं.

उन्होंने बताया कि डॉ विकास धवन को समस्त प्रकार की आईईसी मुंद्रन प्रचार व मेले की थीम व्यवस्था सजा से संबंधित जिम्मेदारी सौंपी गई है डॉ रविंद्र कुमार को उद्घाटन व समापन संबंधी आमंत्रण की जिम्मेदारी सौंपी गई है. डॉ प्रियंका कायथ को मेले में विभागीय कार्मिकों का पंजीयन व उपस्थित संबंधित कार्य सौंपे गए हैं. डॉक्टर सीमा चौहान को मीडिया,प्रचार-प्रसार संबंधी समस्त कार्यों की जिम्मेदारी दी गई है.

डॉ दलीप कुमार को मेले से संबंधित समस्त निमंत्रण की दायित्व सौंपा गया है. आरोग्य मेले सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने के लिए डॉ जयप्रकाश को जिम्मेदारी दी गई है. डॉक्टर कृष्णचंद्र अरोड़ा को मेले में आयोजित व्याख्यान की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है. डॉक्टर सुरेश कुमार को मेले में सभी प्रकार की औषधियों की स्टॉल लगाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. डॉ नरेंद्रपाल सिंह को लेखा संबंधी कार्य सौंपा गए हैं. डॉ वरुण यादव को मेले परिसर में समान के भौतिक सत्यापन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. डॉ अनुपमा चावला,डॉ कृष्ण कुमार लाडूणा,डॉ जितेंद्र गोदारा,डॉक्टर प्रमोद कुमार,डॉ कृष्ण चन्द्र,डॉ मनोज गौतम, डॉ जितेंद्र भुरटिया, डॉ विकास बंसल, डॉक्टर कमलकांत वशिष्ट, डॉ जितेंद्र गोदारा को भी विभिन्न तरह की जिम्मेदारियां सौंपी गई है.
रिपोर्टर-कुलदीप गोयल

यह भी पढ़ें..

सरदारशहर उपचुनाव : चार बार चुनाव हार चुके पूर्व विधायक अशोक पिंचा पर भाजपा ने खेला दांव, जाने समिकरण

राजस्थान में भी घोषित होगा मुख्यमंत्री उम्मीदवार! गुजरात-हिमाचल में चेहरा घोषित होने के बाद जगी उम्मीदें

Trending news