close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: BJP विधायक ने सदन में उठाया जनसंख्या का मुद्दा, की कड़े कानून की वकालत

राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल में बुधवार को बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने प्रदेश में जनसंख्या वृद्धि का मुद्दा उठाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश की सत्ता हथियाने के लिए षड्यंत्र रच रहे है. जिसके लिए धर्म के आधार पर जनसंख्या को बढ़ाया जा रहा है.

राजस्थान: BJP विधायक ने सदन में उठाया जनसंख्या का मुद्दा, की कड़े कानून की वकालत
राहुल पर भी दिलावर ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. (फोटो साभार: twitter.com)

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल में बुधवार को बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने प्रदेश में जनसंख्या वृद्धि का मुद्दा उठाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश की सत्ता हथियाने के लिए षड्यंत्र रच रहे है. जिसके लिए धर्म के आधार पर जनसंख्या को बढ़ाया जा रहा है.

दिलावर ने कहा कि 2021 में प्रदेश की जनसंख्या 8 करोड़ के करीब हो जाएगी. वर्ष 2011 में 6 करोड़ 87 लाख जनसंख्या
थी. जिस कारण प्रदेश में रहने वाले लोगों के मकान और खाद्यान्न की जरुरत नहीं पूरी हो पाएगी. उन्होंने कहा कि चिंताजनक स्तर पर जनसंख्या में बढ़ोतरी हो रही है. जिस कारण कृषि भूमि में कमी आई है और खाद्यान्नों की आपूर्ति पर असर पड़ रहा है. 

दिलावर ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश और प्रदेश में प्रभावी कानून बनाने की मांग की. इस दौरान नए कानून की पालना नहीं करने वालों को सरकारी सुविधा नहीं मिलने की मांग भी रखी.

वैसे, दिलावर अपने विवादित बयानों के लिए लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. इससे पहले उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी पर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि विदेशी महिला के पेट से पैदा होने वाला शासक कभी देश का भला नहीं कर सकता.