close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: मेडिकल कॉलेज में फीस वृद्धि पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, क्लास बहिष्कार की दी चेतावनी

सरकारी मेडिकल कॉलेज में सरकार द्वारा की गयी फीस वृद्धि और एमबीबीएस में एडमिशन के लिए एनआरआई कोटे के विरोध में अब प्रदेश के मेडिकल छात्र संगठित होने लगे है.

अजमेर: मेडिकल कॉलेज में फीस वृद्धि पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, क्लास बहिष्कार की दी चेतावनी
छात्रों ने कॉलेज में कक्षाएं नहीं लगने की चेतावनी भी दी. (प्रतीकात्मक फोटो)

अजमेर: सरकारी मेडिकल कॉलेज में सरकार द्वारा की गयी फीस वृद्धि और एमबीबीएस में एडमिशन के लिए एनआरआई कोटे के विरोध में अब प्रदेश के मेडिकल छात्र संगठित होने लगे है. अजमेर में जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने प्रदर्शन के बाद सोमवार से इन्ही मुद्दों पर कक्षाओं के बहिष्कार की चेतावनी दी है. 

अजमेर के राजकीय जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन कर रहे इन छात्रों ने चेतावनी दी है की कॉलेज में कक्षाएं नहीं लगने दी जाएंगी. सरकारी मेडिकल कॉलेज की फीस में सरकार द्वारा की गयी फीस वृद्धि को यह छात्र प्रतिभाओं पर कुठाराघात मानते हुए आंदोलन की चेतावनी दे चुके है 

छात्रों का आरोप है कि सरकार एनआरआई कोटे की नीति में बदलाव कर उन गरीब छात्रों की प्रतिभा का दमन कर रही है. जो कम फीस के चलते सरकारी मेडिकल कॉलेज चुनते है. यदि एनआरआई कोटे की नीति में परिवर्तन किया गया तो ऐसे गरीब छात्रों को मेडिकल पढ़ाई का सपना छोड़ना पड़ेगा. मेडिकल छात्रों ने अपनी प्रमुख मांगो सरकार से वार्ता करने का प्रयास किया. लेकिन सीएम और चिकित्सा मंत्री ने उन्हें अब तक मिलने का समय नहीं दिया है.