close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान यूनिवर्सिटी 6 कॉलेजों में रहा एबीवीपी का दबदबा

कॉलेज की जंग में इस बार एबीवीपी संगठन ने जेडीबी कॉलेज ममें क्लीन स्वीप करते हुए साइंस, कॉमर्स व कला कॉलेज में कब्जा जमाया.

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान यूनिवर्सिटी 6 कॉलेजों में रहा एबीवीपी का दबदबा
एबीपीवी ने राजकीय कला महाविद्यालय में शानदार प्रदर्शन करते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया.

कोटा: राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में इस बार कई कॉलेजों में एबीवीपी छात्र संगठन का दबदबा देखने को मिला. यूनिवर्सिटी के 6 कॉलेज में एबीवीपी प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया. जबकि एनएसयूआई ने खाता खोलते हुए साइंस कॉलेज में जीत हासिल की. परिणाम जारी होने के बाद समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया.

कॉलेज की जंग में इस बार एबीवीपी संगठन ने जेडीबी कॉलेज में क्लीन स्वीप करते हुए साइंस, कॉमर्स व कला कॉलेज में कब्जा जमाया. जेडीबी कला कॉलेज में एबीवीपी की प्रत्याशी प्रेरणा जायसवाल ने रिकॉर्ड 1162 वोट से जीत हासिल की. एनएसयूआई समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी राशि हाड़ा को केवल 245 मत मिले.

इधर एबीपीवी ने राजकीय कला महाविद्यालय में शानदार प्रदर्शन करते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया. एबीपीवी के रोहित कुमार ने करीब 369 मतों के अंतर से निर्दलीय प्रत्याशी अमित चौधरी को हराया. जबकि साइंस कॉलेज में एनएसयूआई ने खाता खोलते हुए अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया. 

एनएसयूआई के विजयराज ने एबीवीपी के नीरज नागर को 309 मतों के अंतर से हराया. वहीं कॉर्मस कॉलेज में कांटे की टक्कर देखने को मिली. यहां भी एबीपीवी के पुलकित गहलोत ने एनएसयूआई समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी भव्य पोरवाल को 165 वोट से मात दी. कॉमर्स कॉलेज में समर्थकों द्वारा आतिशबाजी करने व जश्न मनाने के दौरान पुलिस समर्थकों को उल्टे पाव दौड़ाया. जीत से उत्साही समर्थक ने हाथो में ही आतिशबाजी कर दी.

वहीं विधि महाविद्यालय में रोचक नजारा देखने को मिला. निर्दलीय दुर्लभ चौहान व हरिओम मीणा को 56-56 बराबर मत मिले. पर्ची के जरिए अध्यक्ष पद का निर्णय हुआ. जिसमें निर्दलीय दुर्लभ चौहान की लॉटरी खुली ओर उन्हें विजयी घोषित किया गया. इधर संस्कृत महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के शुभम शर्मा ने जीत हासिल की. यह एनएसयूआई के पैनल ने कब्जा जमाया. 

साथ ही नर्सिंग कॉलेज से राहुल चौहान, मेडिकल कॉलेज से सुशील कुमार कुड़ी, कोटा कृषि महाविद्यालय में एबीवीपी के देवेश परमार ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की.परिणाम घोषित होने के बाद पुलिसकर्मी विजयी प्रत्याशियों को जीप में बैठाकर घर छोड़ते रहे, लेकिन समर्थकों के उत्साह ने सारी मेहनत पर पानी फेर दिया, उत्साही समर्थकों ने आतिशबाजी कर जीत का जमकर जश्न मनाया, समर्थक नाचते झूमते नजर आए, 

(इनपुट- हिंमांशु मित्तल, मुकेश सोनी)