राजस्थान से हरिद्वार और उत्तराखंड के लिए चलेंगी सुपर लग्जरी बसें, पढ़ें पूरी डिटेल

अन्य स्थानों या अन्य दिनों के लिए बसों की मांग आने पर बसें संचालन करने के लिये रोडवेज हमेशा तैयार है. 

राजस्थान से हरिद्वार और उत्तराखंड के लिए चलेंगी सुपर लग्जरी बसें, पढ़ें पूरी डिटेल
प्रतीकात्मक तस्वीर.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: राजस्थान से हरिद्वार और देहरादून के लिए रोडवेज बस सेवा 04 अक्टूबर से संचालित किया जाएगा. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा राजस्थान से हरिद्वार और उत्तराखंड के लिए एक्सप्रेस, एसी स्लीपर और सुपरलग्जरी बस सेवा 04 अक्टूबर से संचालित की जा रही है.

रोडवेज के सीएमडी नवीन जैन ने बताया कि उत्तराखंड सरकार से बस सेवाएं संचालित करने की अनुमति मिलने के बाद  04 अक्टूबर से जयपुर - हरिद्वार, कोटा - हरिद्वार, सीकर - नीम का थाना - हरिद्वार, लाडनू - झुंझुनू - हरिद्वार, श्रीमाधोपुर - हरिद्वार, भरतपुर - मथुरा - अलीगढ - हरिद्वार, अलवर - दिल्ली - हरिद्वार, धौलपुर - हरिद्वार, हिण्डौन - हरिद्वार, जोधपुर - हरिद्वार, फलौदी - हरिद्वार, बाड़मेर - हरिद्वार, जालौर - हरिद्वार, गंगानगर - हनुमानगढ - हरिद्वार, पुष्कर - हरिद्वार, अजमेर - हरिद्वार, उदयपुर - हरिद्वार के लिए एक्सप्रेस एवं जयपुर - हरिद्वार के लिए एक-एक एसी स्लीपर और सुपर लग्जरी तथा जयपुर से देहरादून एसी स्लीपर बस सेवा सप्ताह में तीन दिन और पांच दिन के लिए शुरु की जा रही है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पर खर्च होंगे 52.50 करोड़ रुपये, मिली मंजूरी

अन्य स्थानों या अन्य दिनों के लिए बसों की मांग आने पर बसें संचालन करने के लिये रोडवेज हमेशा तैयार है. यात्रियों के लिए फायदेमंद के लिए वापसी यात्रा पर 10 प्रतिशत छूट भी दी जाएगी. 04 अक्टूबर से और संचालित की जाने वाली बसों की समय सारिणी एवं ऑनलाइन टिकट राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध करा दी गई है.

ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैशबैक का लाभ ले सकते हैं. साथ ही यदि आप ऑनलाइन टिकट नहीं करा पाते है तो संबंधित बस स्टैंड पर टिकट काउण्टर से या बस के अंदर बैठकर परिचालक से भी टिकट ले सकते हैं. बस में सवारियां केवल अनुमत बैठक क्षमता तक ही बैठाई जाएगी. यात्रा के समय मास्क अनिवार्य रूप से पहनने और साथ में सैनेटाइजर ले जाने की सलाह भी दी जाती है.