कोटा: कोविड मरीजों के लिए सुपर स्पेशियलिटी विंग का होगा उपयोग, DM ने जारी किया आदेश

कोटा में बढ़ती हुई कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या की स्थिति को देखते हुए, सुपर स्पेशियलिटी विंग का आवश्यकतानुसार उपयोग में लिया जाना सुनिश्चित किया जाएगा.  

कोटा: कोविड मरीजों के लिए सुपर स्पेशियलिटी विंग का होगा उपयोग, DM ने जारी किया आदेश
कोटा में कोरोना मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

कोटा: राजस्थान के कोटा कलेक्टर उज्ज्वल राठौड़ ने कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मद्देनजर, मेडिकल कॉलेज स्थित सुपर स्पेशियलिटी विंग (ब्लॉक) का उपयोग करने के संबंध में आदेश जारी किए हैं. जिला कलेक्टर ने प्राचार्य मेडिकल कॉलेज को निर्देशित किया है कि, नियमित सैंपलस के दौरान बढ़ती हुई कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या की स्थिति को देखते हुए, सुपर स्पेशियलिटी विंग का आवश्यकतानुसार उपयोग मे लिया जाना सुनिश्चित किया जाए.

जिला कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया है कि, बिना लक्षण वाले या हल्के लक्षण वाले कोरोना पॉजिटिव मामलों में, यदि जिनके घर पर होम आइसोलेशन की पर्याप्त सुविधा नहीं है तो, उनको कैरियर पॉइंट यूनिवर्सिटी वेलनेस सेंटर अलनिया में आइसोलेट किए जाने की कार्यवाही, प्रारंभ किया जाना सुनिश्चित कराएं.

 

 

बता दें कि, राजस्थान में कोरोना मामलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे तक कोरोना के 422 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसमें से सबसे अधिक 164 नए केस अलवर से दर्ज हुए हैं. इसके बाद, राज्य में एक्टिव केस की संख्या 13 हजार 469 पहुंच गई है.

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 49 हजार 418 पहुंच गई है. इसमें से 35 हजार 186 स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं और 763 कोविड पीड़ित मरीजों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे तक अलवर में 164, सीकर में 44, नागौर में 21, सिरोही में 23, झुंझुनू में 16, जयपुर में 49, कोटा में 6, झालावाड़ में 4, चित्तौड़गढ़ में 11, अजमेर में 45, टोंक में 22, डूंगरपुर में 11 और बीएसएफ के 6 जवान कोविड संक्रमित मिले हैं.