close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: सचिन पायलट को CM बनाने के मांग को लेकर समर्थक ने लिखी खून से चिट्ठी

कांग्रेस में सीएम पद के लिए पायलट और गहलोत सर्मथकों के बीच प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर नारेबाजी है जारी  

राजस्थान: सचिन पायलट को CM बनाने के मांग को लेकर समर्थक ने लिखी खून से चिट्ठी
राजस्थान में सीएम पद के लिए गहलोत, पायलट समर्थकों के बीच चल रही है नारेबाजी

जयपुर: राजस्थान के CM उम्मीदवार को लेकर चल रहे रस्साकशी के बीच सचिन पायलट के एक समर्थक ने अपने खून से चिट्ठी लिखी है. इस समर्थक ने अपनी इस चिट्ठी में लिखा है कि राज्य कांग्रेस को  21 सीटों से आगे ले जाकर पार्टी को सत्ता में लाने वाले युवा नेता पायलट को राज्य की कमान सौंपी जाए.

आपको बता दें कि, जयपुर में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पायलट और गहलोत समर्थकों के बीच जबरदस्त नारेबाजी हो रही है. राज्य में सबसे बड़े दल बन कर उभरे कांग्रेस में मुख्यमंत्री बनने के दावेदार पायलट और गहलोत भले इस मुद्दे पर किसी भी तरह की राजनीति से इंकार कर रहे हो, लेकिन दोनों के समर्थक की आपस में भीड़ंत जारी है. 

वैसे पार्टी विधायक दल की बैठक बुधवार को प्रदेश मुख्यालय में हुई है. इसमें CM के मुद्दे पर विधायकों की राय भी ली गई. विधायक दल की इस बैठक में CM के मुद्दे पर प्रस्‍ताव पारित हो गया है. इसमें विधायकों ने मुख्‍यमंत्री के नाम का फैसला कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ दिया है. उनका कहना है कि इस पर आलाकमान फैसला करे. अशोक गहलोत ने बैठक में प्रस्‍ताव रखा था कि सीएम पर फैसला राहुल गांधी लें. कहा जा रहा था कि इसमें मुख्यमंत्री का नाम तय हो सकता है.

वैसे कांग्रेस नेताओं का मानना है कि राहुल गांधी के फैसले पर सभी कांग्रेस सदस्य सहमत होंगे. लेकिन राजस्थान कांग्रेस के कई नेताओं ने सीएम पद पर लिए गए फैसले पर विरोध जताया है.