जयपुर: सिंधी कैंप बस स्टैंड पर जोनल अधिकारी का औचक निरीक्षण, कर्मचारियों को लगाई फटकार

जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टैंड पर बुधवार को अचानक जोनल अधिकारी नरेंद्र सिंह चौधरी ने दौरा किया. 

जयपुर: सिंधी कैंप बस स्टैंड पर जोनल अधिकारी का औचक निरीक्षण, कर्मचारियों को लगाई फटकार
सिंधी कैंप बस स्टैंड

जयपुर: राजधानी के सिंधी कैंप बस स्टैंड (Sindhi Camp Bus Stand Jaipur) पर बुधवार को अचानक जोनल अधिकारी नरेंद्र सिंह चौधरी ने दौरा किया. बस स्टैंड पर अव्यवस्थाओं को देखकर ड्यूटी ऑफिसर सहित कर्मचारियों को फटकार लगाई. नरेंद्र सिंह ने कहा कि इस तरह की अव्यवस्थाएं बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आगे से यदि अव्यवस्थाएं मिली तो विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी. जोनल अधिकारी के दौरे के दौरान मौजूद ड्यूटी ऑफिसर ने बस स्टैंड पर व्यवस्थाएं सुचारू करने का आश्वासन दिया.

सिंधी कैंप बस स्टैंड (Sindhi Camp Bus Stand Jaipur) पर जोनल अधिकारी नरेंद्र सिंह ने दौरे के दौरान दिखा कि दुकानदारों ने दुकानों के आगे 10-10 फिट अतिक्रमण कर व्यवस्थाएं खराब कर रखी हैं. ऐसे में खुद जोनल अधिकारी ने खड़े  रहकर दुकानदारों द्वारा किये गए अवैध अतिक्रमण को हटाया और आगे से दुकानों के बाहर टेबल, कुर्सी नहीं लगाने और अन्य कोई सामान नहीं रखने के हिदायत दी. जोनल अधिकारी ने कहा कि रोडवेज विभाग द्वारा दुकानों को सीज कर खाली करवाने की कार्रवाई की जा सकती है. 

मौके पर जोनल अधिकारी नरेंद्र सिंह चौधरी ने अवैध अतिक्रमण हटाया. साथ ही बस स्टैंड के आगमन और प्रस्थान गेट पर अवैध रूप से खड़े वाहनों को हटाने के निर्देश दिए. बस स्टैंड के दोनों गेट बिल्कुल खुले रूप से रहे ताकि रोडवेज बसों का आवागमन में कोई परेशानी नहीं हो. जोनल अधिकारी चौधरी ने ड्यूटी ऑफिसर और कर्मचारियों को हिदायत दी कि बस स्टैंड की साफ सफाई और कचरा पात्र बिल्कुल साफ रहे, जिससे यहां आने वाले यात्रियों को रोडवेज की ओर से सभी सुविधाएं सुचारू रूप से मिल सके.

रोडवेज बस स्टैंड सिंधी कैंप (Sindhi Camp Bus Stand Jaipur) पर टिकट विंडों को लेकर भी जोनल अधिकारी नरेंद्र सिंह चौधरी ने नाराजगी दिखाई. कहा कि टिकट विंडों को चारों ओर से ढके रहने के चलते यात्रियों को टिकट की पूछताछ के लिए भी लाइन में लगना पड़ता है. 

टिकट विंडों में मौजूद कर्मचारियों को कहा कि क्या आप लोगों पर बर्फबारी हो रही जोकि चारों ओर से टिकट विंडों को ढक रखा है. यदि ज्यादा ही सर्दी लग रही हो तो जयपुर से बाहर बंद विंडों वाली जगह पर तबादला कर दिया जाए. फिर वहीं बंद कमरे में बैठकर टिकट काटते रहना. टिकट विंडो परिचालकों ने तुरंत रूप टिकट विंडों ढके अखबार को हटाकर खोल दिया.

जोनल अधिकारी नरेंद्र सिंह चौधरी ने जयपुर कलेक्टर द्वारा लगाए गए वात्सल्य शिशु स्तनपान कक्ष की दुर्दशा पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को सुधार करने के निर्देश दिए. ताकि कोई भी महिला सुचारू रूप से अपने बच्चें को स्तनपान करा सके. वहीं यात्रियों के लिए लगाए गए पानी पीने की प्याउ पर गंदगी देखकर सफाईकर्मियों से सफाई कराने के निर्देश दिए.