स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण को देश में सामुदायिक शौचालय निर्माण में मिला तृतीय पुरस्कार

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) से यह पुरस्कार राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने ग्रहण किया.

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण को देश में सामुदायिक शौचालय निर्माण में मिला तृतीय पुरस्कार
यह पुरस्कार राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने ग्रहण किया.

जयपुर: स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, राजस्थान को देश में सामुदायिक शौचालय निर्माण में तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) से यह पुरस्कार राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने ग्रहण किया.

निदेशक स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि राजस्थान राज्य को यह पुरस्कार ग़रीब कल्याण रोज़गार योजना के अंतर्गत लॉकडाउन के दरम्यान वापस आए प्रवासी राजस्थानियों के लिए रोज़गार एवं स्वच्छता सुविधा उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलाए गए योजना के अंतर्गत 5,537 के लक्ष्यों के विरूद्ध 70% उपलब्धि हासिल करने में सफल रहने के कारण संपूर्ण भारतवर्ष में तृतीय स्थान प्राप्त किया गया है.

राजस्थान राज्य को स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के क्षेत्र में मिली इस उपलब्धि के लिए रोहित कुमार सिंह ने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग में कार्यरत सभी अधिकारियों, मुख्य कार्यकारी अधिकारीयों, विकास अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत, लगन और निष्ठा पूर्वक संपूर्ण सामंजस्य के साथ-साथ समय पर कार्य पूर्ण करने का फल बताया है. उन्होंने विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की भूरी भूरी सराहना की है और इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है.