राजस्थान में टीचर ने 6 साल के मासूम को लोहे की छड़ी से पीटा, फिर...

माता-पिता की शिकायत के बाद अतिरिक्त जिला प्रशासन (एडीएम) ने उन्हें शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. 

राजस्थान में टीचर ने 6 साल के मासूम को लोहे की छड़ी से पीटा, फिर...
बच्चे के माता-पिता ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है.

बूंदी: राजस्थान के बूंदी में शारीरिक रूप से अक्षम राजदीप नाम के एक छह वर्षीय मासूम को उसकी शिक्षिका ने बुरी तरह से प्रताड़ित किया और नोटबुक पर जिल्द नहीं चढ़ाने पर लोहे की छड़ी से उसे पीटा. बच्चे को पानी की टंकी में लटकाया गया और वह उसमें फिसल गया लेकिन उसे तुरंत निकाल लिया गया. ठंड से कांपता पूरी तरह से भीगा मासूम जब अपने घर पहुंचा तो उसके माता-पिता उसे इस हालत में देखकर हैरान रह गए.

इसके तुरंत बाद, उसके पिता कुछ ग्रमीणों के साथ स्कूल गए और शिक्षकों को अंदर बंद कर दिया. बच्चे की कुछ महीने पहले सर्जरी हुई थी और इसलिए वह सीधा चल भी नहीं सकता था.

माता-पिता की शिकायत के बाद अतिरिक्त जिला प्रशासन (एडीएम) ने उन्हें शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पिता सोनू सिंह ने कहा कि राजदीप ने उन्हें बताया कि उसकी शिक्षिका ने उसे कितनी बेरहमी से डंडे से पीटा था और फिर उसे पानी की टंकी पर लटका दिया था. जब वह पानी की टंकी में गिर गया, तो उसने उसे बाहर खींच लिया.

उन्होंने कहा कि इस तरह की सजा अस्वीकार्य है और इसलिए हमने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है. सदर पुलिस स्टेशन में एएसआई दुर्गाशंकर गौतम ने कहा कि मामले की जांच चल रही है क्योंकि गुरुवार की देर शाम इस संदर्भ में शिकायत मिली थी.

(इनपुट-आईएएनएस)