राजस्थान के तापमान में हुई वृद्धि, कड़ाके की ठंड से लोगों को मिली मामुली राहत

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस, माउंट आबू में 4.4, अलवर-चूरू-चित्तौडगढ़ में 5.4-5.4, वनस्थली में 5.6 सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजस्थान के तापमान में हुई वृद्धि, कड़ाके की ठंड से लोगों को मिली मामुली राहत
राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में हुई वृद्धि

जयपुर: राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस से लेकर तीन डिग्री सेल्सियस तक की वृद्वि होने से प्रदेशवासियों को कड़ाके की सर्दी से मामूली राहत मिली है.

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार भीलवाड़ा में न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस, माउंट आबू में 4.4, अलवर-चूरू-चित्तौडगढ़ में 5.4-5.4, वनस्थली में 5.6, डबोक :उदयपुर: में 6.0,सीकर में 6.5, पिलानी में 7.1, जयपुर में 7.9, अजमेर में 8.0, श्रीगंगानगर में 8.4, बीकानेर में 8.7, जैसलमेर में 10.0, और बाड़मेर में तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि राज्य के मैदानी भागों में शीतलहर का प्रकोप बना हुआ है. वहीं पिलानी और श्रीगंगानगर में बुधवार सुबह कोहरे के कारण दृश्यता में कमी रही. हालांकि, तापमान में हुई मामुली बढ़त से अब प्रदेश के लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिल गई है. उसके बावजूद अब भी धुंध का कहज प्रदेश के कई इलाकों में जारी है. 

(इनपुट भाषा से भी)