close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

165 यात्रियों को लेकर मुनाबाव पहुंची थार एक्‍सप्रेस, आज ही जाएगी पाकिस्‍तान

रेलवे ने जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी से देर रात 1 बजे थार लिंक एक्सप्रेस को पाकिस्तान के लिए रवाना कर दिया था. यह ट्रेन 165 यात्रियों को लेकर मुनाबाव पहुंची है.

165 यात्रियों को लेकर मुनाबाव पहुंची थार एक्‍सप्रेस, आज ही जाएगी पाकिस्‍तान
पाकिस्‍तान जा रही है थार एक्‍सप्रेस.

बाडमेर (भूपेश आचार्य) : पाकिस्‍तान सरकार की ओर से भारत और पाकिस्‍तान के बीच चलने वाली समझौता एक्‍सप्रेस ट्रेन को रोकने के बाद थार एक्‍सप्रेस पर भी रोक लगा दी गई थी. लेकिन आज यह ट्रेन पाकिस्‍तान जा रही है. इसमें 165 यात्री सवार हैं. यह ट्रेन अभी राजस्‍थान के मुनाबाव रेलवे स्‍टेशन पर खड़ी है.

मुनाबाव और खोखरापार के रास्ते भारत व पाकिस्तान को जोड़ने वाली थार लिंक एक्सप्रेस को पाकिस्तान ने कश्मीर में धारा 370 हटाने के विरोध में शुक्रवार को बंद करने की घोषणा कर दी थी. लेकिन पाकिस्तान का यह सरकारी संदेश भारतीय रेलवे बोर्ड तक नहीं पहुंचा तो रेलवे ने जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी से देर रात 1 बजे थार लिंक एक्सप्रेस को पाकिस्तान के लिए रवाना कर दिया. यह ट्रेन 165 यात्रियों को लेकर मुनाबाव पहुंची है.

देखें LIVE TV

आज शनिवार को भारतीय ट्रेन सरहद पार कर पाकिस्तान के जीरो प्वाइंट स्टेशन तक जाएगी. जोधपुर से रवाना हुई थार एक्सप्रेस अभी अंतर्राष्ट्रीय मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर खड़ी है. वहां यात्रियों का इमिग्रेशन चल रहा है. दोपहर बाद थार एक्सप्रेस अंतर्राष्ट्रीय रेलवे स्टेशन मुनाबाव से जीरो पॉइंट पाकिस्तान के रवाना होगी. 

इसके साथ ही उत्‍तर-पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ के मुताबिक पाकिस्‍तान की ओर से आने वाली थार एक्‍सप्रेस भी पाकिस्‍तान के जीरो प्‍वाइंट रेलवे स्‍टेशन तक पहुंच चुकी है. वहां का कस्‍टम विभाग जांच कर रहा है. इसके बाद यह ट्रेन मुनाबाव रेलवे स्‍टेशन के लिए रवाना होगी.