close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में दिख रहा 'महा' तूफान का असर, कई जिलों में 24 घंटों से हो रही तेज बारिश

राजस्थान के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में हल्की बारिश और तेज हवाओं का दौर पिछले 24 घंटों से जारी है.

राजस्थान में दिख रहा 'महा' तूफान का असर, कई जिलों में 24 घंटों से हो रही तेज बारिश
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: अरब सागर से उठे तूफान "महा" का असर राजस्थान के करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में नजर आ रहा है. बीते 24 घंटों से प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम बदलने के साथ ही हल्की से तेज बारिश दर्ज की जा रही है. वहीं गुरुवार अल सुबह से ही राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में हो रही बारिश और ठंडी हवाओं के चलते प्रदेश में अचानक सर्दी का असर बढ़ने लगा है. अल सुबह हुई बारिश से सुबह के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई.

अरब सागर से उठे महा तूफान को गुजरात के तट पर बुधवार की शाम को टकराना था लेकिन कम दबाव के क्षेत्र के चलते और तूफान की गति धीमी पड़ने की वजह से बुधवार को तूफान गुजरात के तट पर नहीं टकराया लेकिन इसके बाद भी राजस्थान में इस तूफान का असर देखने को मिल रहा है. राजस्थान के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में हल्की बारिश और तेज हवाओं का दौर पिछले 24 घंटों से जारी है.

मौसम विभाग के अनुसार महा तूफान का असर राजस्थान में ज्यादा नहीं होने की संभावना है लेकिन इस दौरान प्रदेश के 13 जिलों में इस तूफान का हल्की असर देने की आशंका के चलते मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में प्रशासन को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.