राजस्थान में अब नहीं चलेगा माफिया राज, सीएम ने दिया यह आदेश

राजस्थान में सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल के पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान को माफिया फ्री बनाने की मुहिम का आगाज किया है.

राजस्थान में अब नहीं चलेगा माफिया राज, सीएम ने दिया यह आदेश
अशोक गहलोत की मंशा है कि राजस्थान को माफिया मुक्त बनाया जाए.

जयपुर: राजस्थान में आप माफियाओं की खैर नहीं होगी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान को माफिया फ्री बनाने के मिशन पर काम शुरू किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान पुलिस को साफ कह दिया है कि राजस्थान में माफिया राज अब नहीं चलेगा. मुख्यमंत्री ने डीजीपी को प्रदेश के सभी जिलों में माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने और माफियाओं से मिलीभगत रखने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है.

राजस्थान में सरकार के 1 वर्ष के कार्यकाल के पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान को माफिया फ्री बनाने की मुहिम का आगाज किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजीपी को राजस्थान में शराब माफिया से लेकर मादक पदार्थों की तस्करी और भ्रामक विज्ञापनों के जरिए जाल बिछाने वालों से लेकर बजरी माफियाओं पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा है कि राजस्थान के सभी जिलों में सर्वे करवाकर इन माफियाओं को चिन्हित किया जाए और तत्काल प्रभाव से इनके खिलाफ एक्शन लिया जाए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में माफियाओं के साथ मिलीभगत करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डीजीपी भूपेंद्र सिंह को यह भी निर्देश दिए हैं कि इन माफियाओं के साथ मिलीभगत करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मियों को भी चिन्हित किया जाए. ऐसे अधिकारी कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाए.

कुल मिलाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा है कि राजस्थान को माफिया मुक्त बनाया जाए ताकि इन माफियाओं से न केवल राजस्थान की संपदा को सुरक्षित रखा जा सके बल्कि आम नागरिक को भी इनके चंगुल में फंसने से बचाया जा सके.