जयपुर: पिंकसिटी में सुबह से बारिश का दौर, सड़कें बनी दरिया

जयपुर में सुबह से बारिश का दौर लगातार जारी है लोग सुबह सुबह बारिश का लुफ्त उठाते हुए नजर आ रहे हैं. 

जयपुर: पिंकसिटी में सुबह से बारिश का दौर, सड़कें बनी दरिया
लगातार हो रही बारिश उन लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. जो निचले इलाकों में रहते हैं.

जयपुर: राजधानी जयपुर में सुबह से बारिश का दौर लगातार जारी है लोग सुबह सुबह बारिश का लुफ्त उठाते हुए नजर आ रहे हैं. सुबह की वॉक लोग बारिश में कर रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश उन लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. जो निचले इलाकों में रहते हैं. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में लंबा है विश्वास-अविश्वास मत का इतिहास, जानें कब कौन हुआ चित्त?

फ्लड कंट्रोल रूम में मदद के लिए फ़ोन की घंटियां बज रही है, लेकिन संसाधनों की कमी के चलते कर्मचारी भी असहाय महसूस कर रहे हैं. जिला प्रशासन, जयपुर विकास प्राधिकरण और नगर निगम के अफसरों के दावे और वादे इस बारिश के पानी में बह कर निकल रहे हैं.

आपको बता दें कि राजस्थान में आगामी चार-पांच दिन तक मानसून सक्रिय रहने से कहीं कहीं भारी बारिश होने की संभावना पहले ही जताई गई थी. जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी निदेशक आर. एस. शर्मा ने बताया था कि, 13-14 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के आसपास एक दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

इसके प्रभाव से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी तथा राज्य के कुछ स्थानों पर 13-14 अगस्त को भारी बारिश एवं कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया था कि, पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा तथा उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी तथा एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में गहलोत सरकार का बड़ा कदम, अब मोबाइल OPD वैन के जरिए मिलेंगी फ्री दवाएं