नागौर के इस कॉपरेटिव बैंक का सर्वर हुआ डाउन, किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

शाखा प्रबंधक ने बताया की बैंक भवन के सामने सीसी ब्लाक सड़क निर्माण के लिए जेसीबी से कराई खुदाई से कहीं नेट की केबलें कट गई है, इस कारण सर्वर ठप्प है.

नागौर के इस कॉपरेटिव बैंक का सर्वर हुआ डाउन, किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन
गांव में बैंकिग का लगभग सभी कार्य ठप्प पड़ गया है.

हनुमान तंवर/डीडवाना: डेगाना की कोपरेटिव बैंक शाखा का नेट सर्वर पिछले दो दिनो से काम नहीं करने से बैंक के कम्प्यूटर काम नहीं कर रहे हैं. इस कारण बैंकिंग कार्य जहां प्रभावित हो रहा है. वहीं, बैंक मे स्वीकृत ऋण की राशि लेने के लिए आने वाले किसानों को निराश होकर खाली वापस लौटना पड़ रहा है. 

वहीं, इससे किसानों में गहरी नाराजगी है. जिसे लेकर किसानों ने बैंक के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया. इस बारे में शाखा प्रबंधक संजय कुमार पारीक का कहना है की सर्वर डाउन रहने से कम्प्यूटर से ऑन लाइन काम नहीं हो रहा है. जिसके चलते बैंकिग का लगभग सभी कार्य ठप्प पड़ गया है. 

साथ ही, शाखा प्रबंधक ने बताया की बैंक भवन के सामने सीसी ब्लाक सड़क निर्माण के लिए जेसीबी से कराई खुदाई से कहीं नेट की केबलें कट गई है, इस कारण सर्वर ठप्प है. जैसे ही नेट चालु होगा तो काम काज सुचारू हो जाएगा. बैंक के पास धन की कोई कमी नहीं है लेकिन इन्टरनेट के कारण बैंक में आने वाले किसान उपभोक्ताओं के काम मे बाधा उत्पन्न हो रही है.

वहीं, शाखा प्रबंधक ने इसके लिए उच्चधिकारियों के साथ बीएसएनएस कार्यालय को भी सूचित कर नेट कनेक्सन को सुचारू करने की मांग की है. पिछले दो दिनों से सर्वर ठप्प रहने से किसानों मे भारी नाराजगी है. बैंक के बाहर प्रदर्शन करने वाले किसानों ने बताया की वह अपने काम काज को छोड़कर दो दिनों से बैंक का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन काम नहीं होने से आने जाने में होने वाले आर्थिक नुकसान के साथ मानसिक परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है.