close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रामगढ़ की नहरों से लगातार हो रही पानी की चोरी, पुलिस ने किया मामला दर्ज

थानाधिकारी कान्तासिंह ढ़िल्लो ने बताया कि पुलिस अधिक्षक डॉ. किरण कंग के निर्देषानुसार नहरों का निरिक्षण किया गया तो अल सुबह 6 बजे मुख्य नहर की 240 आरडी के पास नहर में साइफन लगे पाए गए.

रामगढ़ की नहरों से लगातार हो रही पानी की चोरी, पुलिस ने किया मामला दर्ज
चोर नहर में 24 अवैध साइफन लगाकर नहर से पानी चोर अवैध पानी चोरी कर रहे है.

रामगढ़: जैसलमेर में रामगढ़ की नहरों से पानी की चोरी लगातार जारी है. कहीं साइफन लगाकर तो कहीं नहरों में बन्धे लगाकर बेतहाषा पानी की चोरी की जा रही है. लेकिन नहरी विभाग कुभकरणी नींद सोया हुआ है. जिला मुख्यालय पर हुई क्राईम मिटिंग में पुलिस अधिक्षक ने नहरों से पानी चोरी पर अंकुष लगाने के साथ जिले में शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देष दिए थे. 

थानाधिकारी कान्तासिंह ढ़िल्लो ने बताया कि पुलिस अधिक्षक डॉ. किरण कंग के निर्देषानुसार नहरों का निरिक्षण किया गया तो अल सुबह 6 बजे मुख्य नहर की 240 आरडी के पास नहर में साइफन लगे पाए गए. पुलिस के सामने वाले पटरे पर होने के कारण पानी चोर बच गए और जब तक पुलिस घूम कर वहां पहुंचती तब तक पानी चोर साइफन लेकर भाग चुके थे. 

पानी चोरी करने के लिए नहर में लगे अवैध साइफन जब्त
रामगढ़ पुलिस ने गश्त के दौरान नहर में पानी चोरी करने हेतु लगाए गए सात साइफनों को पुलिस जब्त कर लिया. थानाधिकारी कान्तासिंह ढ़िल्लो ने बताया कि पिछले दिनों अवैध साइफन लगाकर नहर से पानी चोरी करने वालो के खिलाफ थाना पर शिकायतें प्राप्त हो रही थी. सूचना मिली कि एसएमजी नहर पर कालरा कुंआ के पास नहर में 24 अवैध साइफन लगाकर नहर से पानी चोर अवैध पानी चोरी कर रहे है. 

वहीं जब थानाधिकारी कान्तासिह ढिल्लो मय जाब्ता के साथ मौका पर पहुंचे तो अंधेरा होने की वजह से पानी चोर कुछ पाइप लेकर भाग गए तथा मौके पर सात साइफन नहर में लगे हुए पाए गए. जिसे गाड़ी में डालकर थाने लाया गए और सिंचाई विभाग के अधिकारियों को सूचित किया गया. पटवारी व जेईएन से रिपोर्ट प्राप्त होते ही पानी चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जायेगा.