श्रीगंगानगर में तीसरे चरण के चुनाव की तैयारियां जोरों पर, प्रत्याशी डोर-टू-डोर कर रहे जनसंपर्क

आगामी दिनों में होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अति संवेदनशील ग्राम पंचायतों में फ्लैग मार्च भी निकाला.

श्रीगंगानगर में तीसरे चरण के चुनाव की तैयारियां जोरों पर, प्रत्याशी डोर-टू-डोर कर रहे जनसंपर्क
प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अति संवेदनशील ग्राम पंचायतों में फ्लैग मार्च भी निकाला.

श्रीगंगानगर: पंचायती राज चुनाव 2020 के तीसरे चरण को लेकर श्रीकरणपुर पंचायत समिति की 35 ग्राम पंचायतों में 29 जनवरी को चुनाव होने हैं. यहां होने वाले सरपंच और पंच पद के लिए मतदान को लेकर सीमावर्ती ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को अपनी ओर खींचने के लिए रैली और डोर टू डोर जनसंपर्क कर मतदान करने की अपील की जा रही है.

वहीं, नामांकन के बाद प्रत्याशियों के पास प्रचार-प्रसार के लिए अधिक समय होने के कारण ग्राम पंचायतों में चुनावों की सरगर्मियां पिछले चुनाव के मुकाबले अधिक देखने को मिल रही है. तो उधर प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों की अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है.

वहीं, आगामी दिनों में होने वाले चुनाव को लेकर प्रशासन ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अति संवेदनशील ग्राम पंचायतों में फ्लैग मार्च भी निकाला.

दरअसल, राज्य में पंचायतीराज के तीसरे चरण के लिए 29 जनवरी को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. तीसरे चरण में सरपंच के लिए 10 हजार 865 और पंच पद के लिए 28 हजार 223 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे. तीसरे चरण के लिए प्रदेश भर में 17 सरपंच और 6953 पंच निर्विरोध चुन लिए गए हैं. 

आयोग सचिव श्यामसिंह राजपुरोहित ने बताया कि तीसरे चरण में 49 पंचायत समितियों की 1700 ग्राम पंचायतों में सरपंच पदों के लिए 17 हजार 620 उम्मीदवारों ने 17 हजार 713 नामांकन पत्र दाखिल किए. नामांकन पत्रों की जांच के बाद इनमें से 16 हजार 910 नामांकन सही पाए गए. 

इनमें से 6 हजार 28 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए. प्रदेश के 24 जिलों में 17 सरपंच निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इस तरह तीसरे चरण में सरपंच पद के लिए कुल 10 हजार 865 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे.