राजस्थान: खिलाड़ियों के लिए मसीहा बनकर आया ये शख्स, पूरे मैदान में लगवाई घास

भामाशाह विनोद ताखर ने बताया की ग्राउंड की हालत देखकर उन्होंने फैसला किया कि इस ग्राउंड की सफाई के साथ-साथ इसे ठीक करवाकर इसको हरा-भरा बनाया जाएगा. 

राजस्थान: खिलाड़ियों के लिए मसीहा बनकर आया ये शख्स, पूरे मैदान में लगवाई घास
ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ी भी यहां खेलने आने लग गए हैं.

श्रीगंगानगर: राजस्थान के श्रीगंगानगर के नेतेवाला गांव के ग्राउंड में घास नहीं होने के कारण खिलाड़ियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. ग्राउंड में जगह-जगह गड्ढे पत्थर इत्यादि होने के कारण यहां के खिलाड़ी मायूस थे फिर खिलाड़ियों ने गांव के ही भामाशाह विनोद ताखर से आग्रह किया और भामाशाह ने खिलाड़ियों के आग्रह पर पूरे मैदान में हरी भरी घास लगवा दी जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ी भी यहां खेलने आने लग गए हैं.

विनोद ताखर ने बताया की श्रीगंगानगर के ग्राउंड की हालत देखकर उन्होंने फैसला किया कि इस ग्राउंड की सफाई के साथ-साथ इसे ठीक करवाकर इसको हरी-भरी घास से बनाया जाएगा. इसके बाद लाखों रुपये की लागत से पडोसी राज्य पंजाब से घास लाकर करीब 5 बीघा जमीन में घास लगवाई गई है. पानी की व्यवस्था नहर और टूबवेल से की जाती है.

ग्रामीणों ने बताया की अब खिलाड़ी उस पुराने मैदान में नहीं खेलेंगे अब इस ग्राउंड में हरी भरी घास होने के कारण खिलाड़ियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि यहां से काफी अच्छे खिलाड़ी निकल सकते हैं. नेतेवाला गांव के आसपास के दर्जनों गांवों से यहां पर खिलाड़ी खेलने आते हैं. वह अपनी तैयारी करते है. यही नहीं इस ग्राउंड पर खेल कर पचास से ज्यादा खिलाफ स्टेट के लिए खेल चुके है.

श्रीगंगानगर के ग्रामीणों ने विनोद ताखर की सोच को धन्यवाद देते हुए कहा की एक आग्रह पर ही उन्होंने पूरे मैदान में घास लगवा दी. उन्होंने कहा कि हमें यह उम्मीद नहीं थी कि हमें भी हरा-भरा घास का मैदान मिलेगा और हमें यहां पर अच्छी तैयारी करने का मौका मिलेगा हमें दूर शहर नहीं जाना पड़ेगा.