close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: बेहतर तकनीक के साथ केबल सुविधा पहुंचा रही है ये कंपनी, जानिए कैसे

राजस्थान के 300 शहरों में केबल सुविधा देने वाली यह कंपनी बेहतर तकनीक का प्रयोग कर एक मिशाल पेश कर रही है.

राजस्थान: बेहतर तकनीक के साथ केबल सुविधा पहुंचा रही है ये कंपनी, जानिए कैसे
रेडियंट को 150 टाईम अपग्रेड किया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोटा: ट्राई के बदले हुए नियम के साथ उपभोक्ताओं के घरों तक बेहतर तकनीक के साथ टीवी के लिए केबल सुविधा पहुंचाने में रेडियंट डिजिटेक लिमिटेड एक मिशाल पेश कर रहा है. 

पूरे राजस्थान में रेडियंट डिजिटेक लिमिटेड का सबसे बड़ा केबल नेटवर्क है. माना जा रहा है कि कंपनी ने ट्राई के नए नियमों के साथ जो सुविधाएं उपभोक्ताओं के घरों तक पहुंचाई है वो खुद में एक उदाहरण भी हैं. 21 वी सदी में हर दिन हर पल बदलती तकनीक के दौर में रेडियंट साफ़ और क्लीयर ट्रांसमिशन आम लोगों के घर तक पहुंचाने में कामयाब हुआ है. 

मीडिया से बातचीत में रेडियंट डिजिटेक के सीइओ संजय गौसाई ने बताया कि हर घर तक इंटरटेनमेंट के लिए जरुरी केबल सुविधाओं की पहुंचाने के लिए टेक्निकली स्ट्रॉंग होना पड़ता है. जिसको देखते हुए ट्राई के नियमों के अनुसार रेडियंट को पहले से 150 टाईम अपग्रेड किया गया है. ताकि बेहतर तकनीक के माध्यम से सेवा पहुंचा कर उपभोक्ताओं के विश्वास को कायम रखा जा सके. 

उन्होने बताया, ''राजस्थान के 300 से ज़्यादा शहरों में रेडियंट का नेटवर्क फैला हुआ है, इस दौरान 350 से ज़्यादा चैनल, जिसमें 60 से ज़्यादा HD चैनल के साथ आपके घर ताकि केबल सुविधा पहुंचाने का काम रेडियंट कर रही है.''