अनूपगढ़: अवैध हथियारों सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, जल्द होगा गिरोह का पर्दाफाश

नीय पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर तीन युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से देशी कट्टे (अवैध हथियार ) बरामद किए हैं.

अनूपगढ़: अवैध हथियारों सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, जल्द होगा गिरोह का पर्दाफाश
कार्रवाई के तहत पुलिस थाना में आर्म्स एक्ट में तीन मामले दर्ज किए गए हैं.

दीपक अग्रवाल, अनूपगढ़: स्थानीय पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर तीन युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से देशी कट्टे (अवैध हथियार ) बरामद किए हैं. अवैध हथियारों के मामले में हुई इस कार्रवाई में अवैध हथियारों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने की संभावना है. गिरोह के पर्दाफाश के लिए पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी है तथा मोबाइल लोकेशन के आधार संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में लंबा है विश्वास-अविश्वास मत का इतिहास, जानें कब कौन हुआ चित्त?

इस कार्रवाई के तहत पुलिस थाना में आर्म्स एक्ट में तीन मामले दर्ज किए गए हैं. तीनों मामलों में एक-एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस थाना से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिलने पर अनूपगढ़-सूरतगढ़ रोड पर घग्घर नदी के पुल के पास पुलिस गश्त के लिए पहुंची तो वहां मौजूद एक व्यक्ति ने भागने का प्रयास किया, लेकिन कुछ ही देरी में वह पुलिस की पकड़ में आ गया. 

तलाशी के दौरान उक्त युवक से एक देशी पिस्तौल बरामद हुई. पूछताछ में उसने अपना नाम मंगा सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी 19 पीटीडी बताया तथा एक व्यक्ति को नामजद करते हुए बताया कि यह हथियार उसने श्रीगंगानगर से आगे बेचान करने के लिए खरीद किया है. इसी प्रकार एक अन्य कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 90 जीबी रोड चूना फाटक के पास 9 एलएसएम निवासी सुखविंद्र सिंह पुत्र जगदेव सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से भी एक देशी पिस्तौल बरामद की. 

सुखविंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि उक्त देशी पिस्तौल उसने आगे बेचान करने के लिए मंगा ङ्क्षसह से खरीद की थी तथा इसी प्रकार एक अन्य मामले में जन्टा सिंह उर्फ गुरजंट सिंह पुत्र महला सिंह निवासी 4 ए को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से भी एक देशी पिस्तौल बरामद की है. पूछताछ के दौरान उसने भी यह पिस्तौल आगे बेचान के लिए मंगा ङ्क्षसह से खरीद करनी बताया. पुलिस के अनुसार मंगा सिंह की निशानदेही पर सर्च अभियान जारी है,इस मामले में मंगा सिंह को हथियारों की सप्लाई देने वाले व्यक्ति की तलाश के लिए दबिश दी गई है. 

मामले की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक ने भी गंभीरता बरतते हुए मंगा सिंह को पूछताछ के लिए श्रीगंगानगर तलब किया है. मामले में अनूपगढ़ थानाधिकारी ने श्रीगंगानगर पुलिस के साथ श्रीगंगानगर में मंगा सिंह के बताए कई स्थानों पर दबिश दी है. इस मामले में और लोगों के गिरफ्तार होने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में गहलोत सरकार का बड़ा कदम, अब मोबाइल OPD वैन के जरिए मिलेंगी फ्री दवाएं