जयपुर: जनसंख्या नियंत्रण पर बोले राजस्थान के तीन मंत्री, नारे को बदलने की जरुरत

प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने अब हम दो हमारे दो की सोच को बदलने की बात कही है.

जयपुर: जनसंख्या नियंत्रण पर बोले राजस्थान के तीन मंत्री, नारे को बदलने की जरुरत
चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और राज्य मंत्री सुभाष गर्ग

आशुतोष शर्मा, जयपुर: देश में लगातार बढ़ रही जनसंख्या को लेकर प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों के चिंता जाहिर की है. प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने अब हम दो हमारे दो की सोच को बदलने की बात कही है.

देश में बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताते हुए गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को आज की जरूरत बताया है. जयपुर के जनाना अस्पताल में सेवाओं के विस्तार कार्यक्रम में शामिल होने आए चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि अब वो जमाना गया जब हम दो हमारे दो का नारा चलता था.

उन्होंने कहा कि अब तो सरकारों को हम दो हमारे एक के नारे की सोच पर काम करना होगा. शर्मा ने कहा कि राजस्थान सरकार ने इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए निरोगी राजस्थान अभियान में जनसंख्या नियंत्रण को भी मुख्य बिंदु में जोड़ा है.

वहीं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बढ़ती जनसंख्या के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि हमें चाइना से सीख लेनी चाहिए वरना जल्द ही हालात खराब हो जाएंगे.

इस मौके पर राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने तो यहां तक कह दिया कि उन पेरेंट्स को बच्चे पैदा करने का कोई अधिकार नहीं जो बच्चों का लालन-पालन ठीक तरीके से नहीं कर सकते.
  
देश की बढ़ती जनसंख्या पर प्रदेश सरकार के मंत्रियों की चिंता बिल्कुल वाजिब है, लेकिन इस समस्या को हल करने के लिए अब आम जनता को भी आगे आना होगा तभी जाकर सरकार की कोशिशों को भी सफलता मिलेगी.