भूमि अतिक्रमण से परेशान पांच परिवारों ने मुख्यमंत्री से मांगी इच्छा मृत्यु
Advertisement

भूमि अतिक्रमण से परेशान पांच परिवारों ने मुख्यमंत्री से मांगी इच्छा मृत्यु

टोंक जिले के निवाई-डांगरथल रोड की सीमा स्थित सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के विरोध में आज चार पांच परिवारों के लोग जिला मुख्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपकर इच्छा मृत्यु की स्वीकृति देने की मांग की है.

भूमि अतिक्रमण से परेशान पांच परिवारों ने मुख्यमंत्री से मांगी इच्छा मृत्यु

Tonk: टोंक जिले के निवाई-डांगरथल रोड की सीमा स्थित सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के विरोध में आज चार पांच परिवारों के लोग जिला मुख्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपकर इच्छा मृत्यु की स्वीकृति देने की मांग की है. लोगों का आरोप है कि पिछले डेढ़ साल से स्थानीय प्रशासन से लेकर कलेक्टर तक को लगातार शिकायतें और ज्ञापन देने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसलिए मजबूर होकर उन्होंने प्रशासन से इच्छा मृत्यु की मांग की है ताकि भू-माफियाओं की ओर से मिल रही धमकियों से उन्हें निजात मिल सके.

यह भी पढ़ें: निवाई में चलते ट्रैक्टर ट्रॉली का टूटा हुक, 22 लोग हुए घायल

जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुरारी लाल शर्मा के सामने अपनी परेशानी बताते ये लोग निवाई के खणदेवत रोड के रहने वाले हैं. जिनके मकान और जमीनों के आगे सरकारी जमीन पर कुछ प्रभावशाली लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है. पिछले डेढ़ साल से अतिक्रमणकारियों से परेशान इन लोगों का आरोप है कि अतिक्रमण की शिकायत करने के बाद भू माफियाओं पर कार्रवाई करने की जगह प्रशासन और पुलिस के लोग उन्हीं पर दबाव बना रहे हैं. यहां तक कि पिछले दिनों उन्हें शांतिभंग में गिरफ्तार तक कर लिया गया और कहीं से भी मदद नहीं मिली. घरों के सामने अतिक्रमण होने से रास्ता बंद होने की कगार पर है. 

जिसकी शिकायत निवाई एसडीएम नगर पालिका प्रशासन और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय थाना पुलिस को करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो पाई. उन्होंने बताया पहले भी अतिक्रमियों से परेशान होकर वह रात में ही कलेक्टर आवास के यह पहुंचकर मांग कर चुके हैं, लेकिन उस समय मिले आश्वासन के बावजूद अतिक्रमियों पर अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और अतिक्रमी उनके मकान और जमीन के सामने पुलिस की मौजूदगी में अवैध निर्माण करवा रहे हैं. इसलिए मजबूर होकर उन्हें ज्ञापन के जरिए उन्होंने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की मांग करनी पड़ रही है. ज्ञापन में उन्होंने स्थानीय प्रशासन और पुलिस पर मिलीभगत समीर गंभीर आरोप लगाए हैं.  

Reporter: Purushottam joshi

Trending news