कभी थे ये गेस्ट हाउस दूनी की शान, आब हालत ऐसी की कोई नहीं रुकता यहां, जानें वजह
Advertisement

कभी थे ये गेस्ट हाउस दूनी की शान, आब हालत ऐसी की कोई नहीं रुकता यहां, जानें वजह

टोंक जिले के देवली उनियारा विधानसभा में दूनी में बने विश्राम गृह और ऑफिस के हालात आज के समय में काफी दयनीय स्तिथि में पहुंच चुके है. इन गेस्ट हाउसिस और ऑफिस को राज्य इकाई के तहत राजस्थान स्टेट सीड्स कॉरपोरेशन ने बनाया था. 

कभी थे ये गेस्ट हाउस दूनी की शान, आब हालत ऐसी की कोई नहीं रुकता यहां, जानें वजह

Deoli Uniyara: टोंक जिले के देवली उनियारा विधानसभा में दूनी में बने विश्राम गृह और ऑफिस के हालात आज के समय में काफी दयनीय स्तिथि में पहुंच चुके है. इन गेस्ट हाउसिस और ऑफिस को राज्य इकाई के तहत राजस्थान स्टेट सीड्स कॉरपोरेशन ने बनाया था. एक समय में दूनी इनकी वजह से काफी प्रसिद्ध था, क्योंकि इनमें मिलने वाली सुविधा अव्वल दर्जे की थी.  जिनकी आज दयनीय हालत है.

यह भी पढ़ें - सेना भर्ती में टीओडी योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार सेना ने किया हंगामा, कही ये बात

पूर्व कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी के अथक प्रयासों से यह 4 अप्रैल 2008 को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के जरिए  इस विश्राम गृह का उद्घाटन हुआ था.  इसकी सुविधा  5 स्टार होटल भी इसके सामने कम थी. कई बड़े मंत्री और अधिकारियों का यहां रुकना रहता था लेकिन, सरकार की अनदेखी के चलते आज हालत और कुछ ही बयां कर रहे है.

पूर्व मुख्यमंत्री की महत्वपूर्ण योजना में से एक थी. आज हालत यह है की  इन गेस्ट हाउसिस  के आगे का मेन गेट टूटा हुआ है, खिड़कियों के कांच टूटे हुए है, इनकी दीवारों में जगह जगह  दरारें आ गई.  तो कई जगह से सरिए निकलने लगे है. कमरों में लगे ऐसी खराब पड़े है. यहां तक जगह जगह गंदगी का अंबार लगा है. सरोली दूनी मार्ग पर बना यह अधिकारियों और सरकार की अनदेखी का शिकार होता जा रहा है . इस मामले में निगम प्रभारी ओम प्रकाश चौधरी ने बताया कि, हम ने विभाग को अवगत करा दिया है ,जैसे ही बजट आता है मरमत करा दी जाएगी.

Reporter: Purshottam Joshi

अपने जिले की खबरों को जानने के लिए यहां क्लिक करें-  

Trending news