टोंक में अकबर खान ने बनाया भगवान शिव और बालाजी का मंदिर, और फिर.....
Advertisement

टोंक में अकबर खान ने बनाया भगवान शिव और बालाजी का मंदिर, और फिर.....

राजस्थान में करौली के बाद जोधपुर और भीलवाड़ा के साथ साथ अलवर के राजगढ़ में मंदिर गिराने के बाद जिस तरह से तनाव का माहौल बना है. हिंदू और मुस्लिम समुदाय के संबंधों में दरारें आई है. इन सबके बीच टोंक से जिस तरह की तस्वीर सामने आई है. वो हिंदुस्तान का असल परिचय कराती है.

टोंक में अकबर खान ने बनाया भगवान शिव और बालाजी का मंदिर, और फिर.....

Tonk : टोंक से आई ये तस्वीर सबको देखनी चाहिए. राजस्थान में करौली के बाद जोधपुर और भीलवाड़ा के साथ साथ अलवर के राजगढ़ में मंदिर गिराने के बाद जिस तरह से तनाव का माहौल बना है. हिंदू और मुस्लिम समुदाय के संबंधों में दरारें आई है. इन सबके बीच टोंक से जिस तरह की तस्वीर सामने आई है. वो हिंदुस्तान का असल परिचय कराती है.

टोंक में हिन्दू मुस्लिम एकता और गंगा जमुनी तहज़ीब की मिसाल देखने को मिली है. टोंक में मुस्लिम समुदाय से जुड़े एक समाज सेवी अकबर खान ने बड़ी पहल की है. अकबर ने यहां भगवान शिव और बालाजी का मंदिर बनाया है. अकबर खान ने अपने खर्चे पर भगवान शिव और बालाजी की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा कराई है. जिसके बाद यहां आने वाले भक्तों ने भी अकबर खान ने तारीफ की है. इस मंदिर के पुजारी रामेश्वर प्रसाद शर्मा को अकबर ने आजीवन मंदिर दान पत्र  दिया.

भगवान शिव और बालाजी की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अकबर ने यहां पूरे विधि विधान के साथ भगवान शिव और बालाजी महाराज की पूजा अर्चना भी की. 

पहले करौली और उसके बाद में जोधपुर में तनाव के हालात बने थे. करौली में नवरात्र के दौरान निकल रहे जुलुस पर पथराव को लेकर तनाव हुआ था. तो जोधपुर में जालौरी गेट पर शहीद बाल मुकुंद बिस्सा की प्रतिमा पर झंडा फहराने को लेकर विवाद हुआ. जिसके बाद पिछले 5 दिनों से जोधपुर में कर्फ्यू लगा हुआ है. हिंसा के इन मामलों पर राजस्थान सरकार ने एक कमेटी बनाई है.

डीजीपी एमएल लाठेर ने जो कमेटी बनाई है. उसका नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), सतर्कता बीजू जॉर्ज जोसेफ करेंगे. और एक महीने में जांच कर इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी. इस स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम में राजेंद्र सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध के साथ साथ गौरव यादव, पुलिस अधीक्षक, एसओजी और महिला अपराध और जांच प्रकोष्ठ करौली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोर बुटोलिया भी होंगे. जोधपुर वेस्ट के एसीपी चक्रवर्ती सिंह और भीलवाड़ा सदर थाने के सीओ रामचंद्र भी SIT का हिस्सा होंगे .

रिपोर्टर- पुरुषोत्तम जोशी

ये भी पढ़ें-

जोधपुर में फिर से क्यों बढ़ा 2 दिन का कर्फ्यू, पूरी अपडेट पढ़ें

जोधपुर हिंसा मामले में राजस्थान सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

Trending news