Tonk News: हत्या के मामले में तीन भाईयों को उम्रकैद, जमानत के लिए लगाई थी याचिका
Advertisement

Tonk News: हत्या के मामले में तीन भाईयों को उम्रकैद, जमानत के लिए लगाई थी याचिका

 Tonk crime news: टोंक के एडीजे कोर्ट ने हत्या के 3 साल पुराने मामले में आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. आरोपियों की जमानत के लिए वकील ने स्थानीय कोर्ट के अलावा दो बार हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी. 

Tonk News: हत्या के मामले में तीन भाईयों को उम्रकैद, जमानत के लिए लगाई थी याचिका

 Tonk crime news: टोंक के एडीजे कोर्ट ने हत्या के 3 साल पुराने मामले में आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही कोर्ट ने आरोपियों पर 35700 रुपए का जुर्माना भी लगाया. पूरे मामले की खास बात यह है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि 30 अप्रैल तक मामले का निस्तारण नहीं हुआ तो आरोपियों को बेल दे दी जाएगी. क्योंकि आरोपियों की जमानत के लिए वकील ने स्थानीय कोर्ट के अलावा दो बार हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी. फिलहाल मामले में कोर्ट ने आरोपी तीनों सगे भाइयों को आजीवन कारावास की सजा से दण्डित किया है.

यह भी पढ़ेंः डेटिंग ऐप पर जयपुर की विधवा महिला को हुआ नाइजीरियन युवक से प्यार, शादी का झांसा देकर लगाया चूना

दरअसल 28 जुलाई 2020 को पुरानी टोंक थाना इलाके के बटवालान मोहल्ले में मोहम्मद नदीम पर कसीम, वसीम और मोहसीन समेत कई लोगों ने तलवार, सरिये और चाकू से हमला कर दिया था. जिसमें नदीम की उपचार के दौरान मौत हो गई.. इस मामले में मोहम्मद शकील की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जांच शुरू की. 

29 सितंबर 2020 को वसीम, कसीम और मोहसिन के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. इस पर अभियोजन पक्ष की ओर से 18 गवाह और 27 दस्तावेज पेश किए गए. जिसके बाद आरोपियों पर जुर्म प्रमाणित होने पर आज अपर जिला न्यायाधीश ने तीनों आरोपियों को हत्या का दोषी मानते हुए आजीवन कठोर कारावास और 35 हजार 700 रुपए के आर्थिक दंड से दंडित किया. कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाकर हत्यारों को उनके अंजाम तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान में कौन है वो टॉप-10 पुलिस अफसर जिन्हें अशोक गहलोत सरकार ने दिया प्रमोशन का तोहफा, देखें डिटेल

Trending news