close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झालावाड़: मूसलाधार बारिश से फिर जलमग्न हुई सड़कें, यातायात बाधित

नदियों का पानी सड़क पर आजे के कारण लोगों को आने-जाने में बेदह कठिनाई का सामना करना पड़ा. वहीं वाहनों को परिवर्तित मार्ग से गुजरना पड़ है. 

झालावाड़: मूसलाधार बारिश से फिर जलमग्न हुई सड़कें, यातायात बाधित
पानी के कारण दरा-अरनिया स्टेट हाईवे 74 मार्ग बाधित हो गया.

महेश परिहार/खानपुर: झालावाड़ जिले में लगातार बारिश के कारण एक बार फिर नदियों में उफान आ जाने के कारण दरा-अरनिया स्टेट हाईवे 74 मार्ग बाधित हो गया. नदियों का पानी सड़क पर आजे के कारण लोगों को आने-जाने में बेदह कठिनाई का सामना करना पड़ा. वहीं वाहनों को परिवर्तित मार्ग से गुजरना पड़ है. इसी के साथ पुलिया पर दोनों ओर पुलिस जाप्ता नहीं होने के कारण राहगीरों द्वारा जान जोखिम में डाल देने की तस्वीर भी सामने आ रही है.

खानपुर क्षेत्र के पनवाड़ मार्ग पर भीम सागर बांध से पानी निकासी के चलते उजाड़ नदी तथा खारण्ड नदी में पुलिया पर पानी आ गया. वहीं पानी के तेज बहाव होने बावजूद भी तीन लापरवाह युवक पुलिया को पार करने लगे और बीच मझधार में जा फंसे. तेज बहाव से बाइक सहित तीनों युवक पुलिया की मुंडेर पर जाकर अटक गए. जिससे बाइक के साथ जा रहे तीनों युवकों की जान बच गई. घटना स्थल पर मौजूद ग्रामीणों ने मझधार तेज बहाव में फंसे युवकों को मशक्कत से बाहर निकाला और किसी तरह उनकी जान बचाई.

बता दें कि हाल ही में जयपुर के दूदू सहित कई हिस्सों में बारिश के कारण तालाब बांध और एनीकट ओवर फ्लो होकर टूट गए थे. जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया था. उस समय भी प्रशासन की चेतावनी के बाद भी लोग पानी में उतर रहे थे. तब नाले को पार करते समेत एक बाइक पानी में बह गई थी. हालांकि लोगों ने बाइक सवार युवक को बचा लिया.

बारिश की वजह से सड़कें पानी में बह गई थी जिससे धांधोली पंचायत के कई गांवों का सम्पर्क टूट गया था. इस दौरान खेतो में भी पानी भर गया था. जिसके चलते किसानों के चेहरों पर भी चिंता की लकीरें छाने लग गई थी. वहीं कई जगह बरसात से सड़के गड्ढ़ों में तब्दील हो गई थी, जिससे राहगीरों को काफी समस्याओं का समान करना पड़ रहा था.