सिरोही में दिखा अनोखा नजारा, माउंट आबू में साफ-सफाई करते नजर आया पर्यटक

प्रधानमंत्री के 'क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया' (Clean India, Green India) नारे से प्रेरित होकर के जोधपुर (Jodhpur) से आए एक पर्यटक तुलसीराम शर्मा ने रविवार की सुबह सिरोही जिले के माउंट आबू (Mount Abu) में नक्की बाजार में स्वयं हाथ में झाड़ू लेकर साफ-सफाई की.

सिरोही में दिखा अनोखा नजारा, माउंट आबू में साफ-सफाई करते नजर आया पर्यटक
सफाई करते पर्यटक तुलसीराम शर्मा.

साकेत गोयल, सिरोही: 'क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया' (Clean India, Green India) की थीम पर आज पूरे देश भर में मुहिम चल रही है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया' का नारा दिया, इसी से जुड़ी मिसाल जोधपुर (Jodhpur) के सिरोही में देखने को मिली.

प्रधानमंत्री के 'क्लीन इंडिया, ग्रीन इंडिया' (Clean India, Green India) नारे से प्रेरित होकर के जोधपुर (Jodhpur) से आए एक पर्यटक तुलसीराम शर्मा ने रविवार की सुबह सिरोही जिले के माउंट आबू (Mount Abu) में नक्की बाजार में स्वयं हाथ में झाड़ू लेकर साफ-सफाई की. उन्हें साफ-सफाई करते हुए देख लोगों में कौतूहल भी बना रहा. 

जोधपुर (Jodhpur) निवासी तुलसीराम शर्मा ने बताया कि वे फिटनेस के लिए रोजाना 2 से 3 घंटे साफ सफाई करते हैं और दूसरों को भी इसी काम के लिए प्रेरित करते हैं. साथ ही उन्हें इस काम के लिए कई बार पुरस्कृत भी किया जा चुका है.

tourist tulsiram sharma

आज भी देश के विभिन्न कोनों में कई ऐसी तस्वीरें नजर आती हैं, जिससे यह महसूस होता है कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) की अपील तो काम कर ही रही है, साथ ही अब देश के नागरिकों में स्वतः ही जागृति भी आने लगी है. वह स्वयं आगे आकर साफ-सफाई में अपना पूरा योगदान देने लगे हैं.