जोधपुर: FCI गोदाम मैनेजमेंट की मनमर्जी, 10 दिनों से गाड़ी खाली करने के इंतजार में खड़े ट्रक चालक

जोधपुर के बासनी औद्योगिक इलाके में स्थित भारतीय खाद्य निगम के गोदाम प्रबंधन की मनमर्जी सामने आई है.

जोधपुर: FCI गोदाम मैनेजमेंट की मनमर्जी, 10 दिनों से गाड़ी खाली करने के इंतजार में खड़े ट्रक चालक
10 दिनों से ट्रकों को खड़ा रहने से बैंक की किस्त भी चुकाना उनके लिए मुश्किल हो गया.

जोधपुर: जिले के बासनी औद्योगिक इलाके में स्थित भारतीय खाद्य निगम के गोदाम प्रबंधन की मनमर्जी सामने आई है. गंगानगर, हनुमानगढ़ से सरकारी गेहूं भरकर ट्रक ऑपरेटर पिछले 10 दिनों से गोदाम के बाहर ट्रक खाली करने के इंतजार में बैठे हैं, लेकिन ट्रक चालकों का आरोप है कि प्रबंधन ने गोदाम में जगह नहीं होने का हवाला देते हुए अभी तक ट्रक खाली नहीं करवाएं, जिससे उनके सामने ना केवल आर्थिक संकट खड़ा हो गया, बल्कि पिछले 10 दिनों से ट्रकों को खड़ा रहने से बैंक की किस्त भी चुकाना उनके लिए मुश्किल हो गया. 

एफसीआई अधिकारी उनकी बात तक नहीं सुन रहे हैं, जिससे मजबूरन उन्हें पिछले 10 दिनों से यहां गोदाम के बाहर ट्रक में ही रहकर दिन गुजारने पढ़ रहे हैं. ट्रक चालकों का आरोप है कि जब प्रबंधन से 10 दिन बाद शुक्रवार को बात की तो उन्होंने ट्रक खाली करवाने की आश्वासन तो दिया, लेकिन पिछले 10 दिनों से यहां खड़े रहने के भुगतान के बारे में उन्होंने कोई स्पष्ट नहीं किया. 

जब इस संबंध में एफसीआई के प्रबंधक से बात की तो उन्होंने कहा कि पहले तो उनके पास जगह की समस्या थी, लेकिन अब ट्रक चालक अतिरिक्त चार्ज की मांग कर रहे हैं. इस संबंध में ट्रक ऑपरेटर को मेल भेजकर सूचित किया है और उनके आने के बाद वार्ताकार जल्द ही गेहूं से भरे ट्रक को खाली करवा देंगे.  

सबसे बड़ी बात यह है कि पिछले 10 दिनों से ट्रक चालक गेहूं से भरे ट्रक को लेकर खाली करने का इंतजार कर रहे हैं. इस दरमियान बारिश आने से भी गेहूं के खराब होने का भी अंदेशा बना हुआ. ऐसे में ट्रक चालकों को कड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ट्रक चालकों ने इस संबंध में उचित समाधान कर रहा दिलाने की मांग की.