Truck Operators ने दी सरकार को आंदोलन की चेतावनी, Diesel पर वेट और टैक्स करने की मांग

सरकार (Government) ने डीजल पर वेट और टैक्स कम नहीं किया तो ट्रक ऑपरेटर्स (Truck Operators) आंदोलन करेंगे. पेट्रोल और डीजल अब तक की सबसे ऊंची कीमत पर जा पहुंचे हैं. 

Truck Operators ने दी सरकार को आंदोलन की चेतावनी, Diesel पर वेट और टैक्स करने की मांग
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: सरकार (Government) ने डीजल पर वेट और टैक्स कम नहीं किया तो ट्रक ऑपरेटर्स (Truck Operators) आंदोलन करेंगे. पेट्रोल और डीजल अब तक की सबसे ऊंची कीमत पर जा पहुंचे हैं. तेल कंपनियों ने 19 जनवरी को फिर पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दामों में 27 पैसे की वृद्धि की है. अब पेट्रोल 92.69 रुपए प्रति लीटर हो गया है और डीजल 84.73 रुपए प्रति लीटर तक जा पहुंचे हैं.

उधर, डीजल के दामों में बढ़ोतरी की वजह से बसों का किराया तो बढ़ाया ही गया है साथ ही ट्रकों से आने वाली सामान पर भी माल भाढे में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. डीजल के बढ़ते दामों ने सबसे ज्यादा ट्रांसपोर्टर्स और व्यापारी वर्ग को परेशान किया हुआ है. जयपुर ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल आनंद ने डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि इससे माल भाड़ा और किराया में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है.

बढ़ोतरी जारी रही तो ट्रांसपोर्टर्स को भी आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी पहले ही मंदी के कारण ट्रांसपोर्टर्स परेशान है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गुहार लगाते हुए कहा कि प्रदेश में वेट-टेक्स कम किया जाए जिससे ट्रक ऑपरेटर्स को भी राहत मिले. क्योंकि अन्य राज्यों के मुकाबले राजस्थान में टेक्स 8 से 9 रूपए ज्यादा है सरकार को राजस्थान में लोकल टेक्स कम लोगों राहत दे.

ये भी पढ़ें: Night Curfew को लेकर Rajasthan सरकार का बड़ा फैसला, जानिए जारी रहेगा या...