close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में बकरे बेचकर लौट रहे थे घर, सीकर के दो व्यापारियों से 45 लाख की लूट

राजस्थान के सीकर जिले के दो बकरा व्यापारियों से 45 लाख रुपये की कथित लूट का मामला सामने आया है. 

दिल्ली में बकरे बेचकर लौट रहे थे घर, सीकर के दो व्यापारियों से 45 लाख की लूट
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: राजस्थान के सीकर जिले के दो बकरा व्यापारियों से 45 लाख रुपये की कथित लूट का मामला सामने आया है. आरोप है कि सोमवार देर रात अज्ञात लुटेरे इन व्यापारियों से यह पैसा लूट ले गए. कोटपूतली के सर्किल अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने मंगलवार को बताया कि सीकर के बकरा व्यापारी अमीन खां और बाबू खां सोमवार को दिल्ली में बकरा मंडी में बकरे बेच कर अपनी कार से लौट रहे थे.  उन्होंने बताया कि देर रात ढाई बजे संरूड थाना क्षेत्र मे कोटपूतली-नीम का थाना राजमार्ग पर टोल नाके के आगे स्कार्पियो में सवार सात अज्ञात लूटरों ने उनकी कार रुकवाई. 

इन लोगों ने सरिए से कार के शीशे को तोड़ा और कार में सवार चालक, उसके भाई सहित दोनों व्यापारियों का अपहरण कर लिया और कार की डिक्की में रखे 45 लाख 600 रूपये का बैग लेकर फरार हो गये. उन्होंने बताया कि लुटेरों ने इन व्यापारियों को सात किलोमीटर दूर कच्चे रास्ते में छोड़ दिया. 

व्यापारियों ने स्थानीय सरपंच की सहायता से पुलिस को सूचित किया.  सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के इलाकों में नाकेबंदी करवा कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि व्यापारियों के साथ 2017 में भी करीब 84 लाख रूपये की लूट हुई थी, जिसके आरोपियों को पकड़ लूट के रूपये बरामद कर लिये गये थे.

पिछली लूट के सभी आरोपी जमानत पर हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यापारियों की शिकायत के आधार पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 395 और 365 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पिछली लूट में शामिल आरोपियों से भी पूछताछ की जायेगी.