चुरू ने मिले दो कोरोना वायरस पॉजिटिव, DM ने 10 वार्डों को किया कंटेनमेंट जोन

डीएम ने कहा कि, जो दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनके संपर्क में जितने भी लोग रहे हैं, उन सभी की सैंपलिंग होगी और क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जाएगा. 

चुरू ने मिले दो कोरोना वायरस पॉजिटिव, DM ने 10 वार्डों को किया कंटेनमेंट जोन
राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

चूरू: राजस्थान के चूरू जिला कलेक्टर संदेश नायक कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रति पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. चूरू में पहले 13 कोरोना पॉजिटिव तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) के लोग पाए गए थे. उस समय भी जिला कलेक्टर ने अलर्ट रहते हुए चेन को आगे नहीं बढ़ने दिया.

इसके बाद, अब फिर प्रवासी मजदूर जो सूरत से आए हैं, उनमें दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसके बाद से जिला कलेक्टर संदेश नायक पूरे अलर्ट मोड में हैं. डीएम ने इन दोनों वार्डों के आसपास की 10 वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम बीसीएमएचओ डॉ एहसान गौरी के साथ इन वार्डों का दौरा किया.

इस दौरान डीएम ने एक-एक पॉइंट की जांच की. डीएम ने कहा कि, जो दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उनके संपर्क में जितने भी लोग रहे हैं, उन सभी की सैंपलिंग होगी और क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जाएगा. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने कहा कि, इस चेन को किसी भी तरह से आगे नहीं बढ़ने दिया जाएगा.

जिला कलेक्टर संदेश नायक ने कहा कि, अब जो भी प्रवासी हॉटस्पॉट (Hotspot) एरिया से चूरु पहुंचेंगे, उन्हें बस स्टैंड चूरू पर सैंपल लेने के साथ ही, क्वारेंटाइन सेंटर सीधा भेजा जाएगा, जिससे हॉटस्पॉट एरिया से आए लोग कोई कोरोना संक्रमित हों तो, उनके संपर्क में अन्य कोई नहीं आ सकें. डीएम ने कहा कि, इन्हें 14 दिन के क्वारेंटाइन के बाद ही उनके घर भेजा जाएगा.

वहीं, राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. राज्य में रविवार को दोपहर 2 बजे तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों के 45 नए मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 3753 हो गया है. इनमें में कोरोना पॉजिटिव 107 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार, राज्य में 10 मई को दोपहर 2 तक कोरोना एक्टिव केस की संख्या 1470 हो गई है. राजस्थान में अब तक कोरोना के 2176 मरीज रिकवर हो चुके हैं. राजस्थान में 10 मई को अजमेर से 5, बीकानेर से 1, डूंगरपुर से 1, जयपुर से 11, जालौर से 1, जोधपुर से 3, कोटा से 9, नागौर से 2, पाली से 2, टोंक से 1 और उदयपुर से 9 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं.