खेल महाकुंभ के लिए बारां में हो रहा चयन, हिस्सा लेने के लिए प्रदेश भर से पहुंचे खिलाड़ी

राजस्थान सरकार की ओर से जिला प्रशासन एवं जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र के तत्वाधान में यहां कोटा रोड स्थित खेल संकुल में दो दिवसीय चयन प्रक्रिया आयोजित हो रही है.

खेल महाकुंभ के लिए बारां में हो रहा चयन, हिस्सा लेने के लिए प्रदेश भर से पहुंचे खिलाड़ी
दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा यह चयन प्रक्रिया की जा रही है.

राम मेहता, बारां: आगामी जनवरी माह में जयपुर (Jaipur) में आयोजित होने वाले खेल महाकुंभ में यहां जिले से विभिन्न खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की दो दिवसीय चयन प्रक्रिया आयोजित की जा रही है. दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा यह चयन प्रक्रिया की जा रही है.

राजस्थान सरकार की ओर से जिला प्रशासन एवं जिला खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र के तत्वाधान में यहां कोटा रोड स्थित खेल संकुल में दो दिवसीय चयन प्रक्रिया आयोजित हो रही है, जिसमें भारोत्तोलन, कुश्ती, जूड़ो, वॉलीबॉल बास्केटबाल और हाकी, खो-खो, कबड्डी, बैडमिंटन, एथेलेटिक्स और फुटबॉल खेलों की चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी. यहां से चयनित खिलाड़ियों को जयपुर में भाग लेने के लिए भिजवाया जाएगा.

जिला खेल अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि पहली बार इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, जो कि एशियन गेम्स और नेशनल गेम्स की तर्ज पर आधारित हैं. इसमें ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा और अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिलेगा.